Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:01 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका ने फिलीस्तीनी की सहायता राशि में कटौती की

अमेरिका ने फिलीस्तीनी की सहायता राशि में कटौती की

वाशिंगटन 25 अगस्त (रायटर) अमेरिका ने फिलिस्तीन को दी जाने वाली सहायता राशि में 20 करोड़ डॉलर की कटौती कर दी है।

अमेरिका के विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि वेस्ट बैंक और गाजा के सहायता कार्यक्रमों के लिए आवंटित धनराशि को अब और कहीं ‘उच्च प्राथमिकता वाली परियोजना’ पर इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों की मदद के लिए दी जाने वाली 20 करोड़ डॉलर से अधिक की सहायता राशि पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि फिलीस्तीनी क्षेत्रों में सहायता कार्यक्रमों की समीक्षा के बाद राष्ट्रपति के आदेश पर यह निर्णय लिया गया।

अधिकारी ने कहा, “हमने फिलीस्तीनी अधिकारियों,वेस्ट बैंक और गाजा को दी जा रही अमेरिकी सहायता की समीक्षा की ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह राशि अमेरिका के राष्ट्रीय हित में खर्च हो रहे हैं तथा इससे अमेरिकी करदाताओं को लाभ हो रहा है। समीक्षा के बाद राष्ट्रपति के निर्देश पर हमने 20 करोड़ डॉलर की रकम कहीं अन्यत्र खर्च करने का निर्णय लिया। ”

अधिकारी ने कहा, “वेस्ट बैंक और गाजा के सहायता कार्यक्रमों के लिए आवंटित धनराशि को अब और कहीं उच्च प्राथमिकता वाली परियोजना पर इस्तेमाल किया जाएगा।”

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र की फिलिस्तीन की मदद करने वाली एजेंसी को दी जाने वाली वित्तीय सहायता में से आधी से ज्यादा राशि की कटौती कर दी थी। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी को दी जाने वाली वित्तीय सहायता 12.5 करोड़ डॉलर में से 6.5 करोड़ डॉलर की रकम को रोक देने का फैसला किया था।

यामिनी, संतोष

रायटर

More News
ब्राज़ील में बस दुर्घटना में सात लोगों की मौत

ब्राज़ील में बस दुर्घटना में सात लोगों की मौत

18 Apr 2024 | 9:26 AM

रियो डी जनेरियो, 18 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण-पूर्वी ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से सात लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। स्थानीय सैन्य राजमार्ग पुलिस ने यह जानकारी दी।

see more..
गाजा में इजरायली हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा में इजरायली हवाई हमले में 13 फिलिस्तीनी मारे गए

18 Apr 2024 | 9:18 AM

गाजा, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों की एक सभा को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में कम से कम 13 फिलिस्तीनी मारे गए।

see more..
image