Wednesday, Apr 24 2019 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया


सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में 70 नागरिकों की मौत

सीरिया में अमेरिकी हवाई हमले में 70 नागरिकों की मौत

दमिश्क, 12 फरवरी (वार्ता) सीरिया के पूर्वी इलाके में मंगलवार को अमेरिका नीत सुरक्षा बलों के हवाई हमलों में 70 नागरिक मारे गये और कई अन्य घायल हो गये।

हवाई हमले पूर्वी इलाके में स्थित डायर अल-जौर में विस्थापितों के शिविर को निशाना बनाकर किये गये थे। खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के पूर्वी यूफ्रेट्स नदी क्षेत्र में कब्जा बढ़ाने के कारण हवाई हमलों में वृद्धि हुई है।

अमेरिका समर्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीएफ) मीडिया कार्यालय के प्रमुख मुस्तफा बल्ली के अनुसार पूर्वी सीरिया में पूर्वी यूफ्रेट्स नदी क्षेत्र में आईएस के खिलाफ हमलों के अंतिम चरण पर अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि डेर अल-जौर के पूर्वी देहात क्षेत्र के बघौज शहर से 20,000 से अधिक नागरिकों को निकाले जाने के बाद एसडीएफ ने पूर्वी यूफ्रेट्स क्षेत्र में आईएस के कब्जे वाले इलाकों में शनिवार रात अभियान शुरू किया गया। इस अभियान में अमेरिकी सेना भी एसडीएफ के साथ मिलकर आईएस के कब्जे से इलाके छुड़ाने के अभियान में जुटी हुई है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
आईएस ने श्रीलंका हमले की ली जिम्मेदारी

आईएस ने श्रीलंका हमले की ली जिम्मेदारी

23 Apr 2019 | 5:37 PM

कोलंबो, 23 अप्रैल (वार्ता) आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने श्रीलंका में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किये गये हमले की जिम्मेदारी ले ली है।

see more..
image