Friday, Apr 19 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिकी सैन्य परेड अगले वर्ष तक स्थगित

अमेरिकी सैन्य परेड अगले वर्ष तक स्थगित

वाशिंगटन 17 अगस्त (रायटर) अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने नवंबर में वाशिंगटन में आयोजित की जाने वाले सैन्य परेड को अगले वर्ष तक के लिए स्थगित कर दिया है।

रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, “हम 10 नवंबर 2018 में यह सैन्य परेड करना चाहते थे, लेकिन अब हम वर्ष 2019 में इसकी संभावनाएं तलाश करेंगे।”

इससे पहले एक अमेरिकी अधिकारी ने परेड की जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रक्षा मंत्रालय से इस सैन्य प्रदर्शन का आयोजन करने की दर्खास्त की थी। इस परेड के आयोजन पर नौ करोड़ अमेरिकी डालर का अनुमानित खर्च आना था। अधिकारी ने बताया कि 9.2 करोड़ की इस परेड को अभी तक रक्षा मंत्री जिम मैटिस से अनुमोदन नहीं मिला है।

इस परेड में अमेरिका के स्वाधीनता संग्राम से अभी तक के अमेरिकी सेना के योगदान को प्रदर्शित किये जाने की योजना थी। अमेरिका के इसी योजना की अपने ही देश में कड़ी आलोचना भी जा रही थी।

दिनेश

रायटर

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image