Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका ने लेबनान के लिए राष्ट्रीय आपातकाल को बढ़ाया

अमेरिका ने लेबनान के लिए राष्ट्रीय आपातकाल को बढ़ाया

वाशिंगटन 31 जुलाई (वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को एक कार्यकारी आदेश जारी कर लेबनान के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की समय सीमा को बढ़ा दिया है।

व्हाइट हाउस ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

वक्तव्य के मुताबिक श्री ट्रम्प ने अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के लिए असामान्य एवं असाधारण चुनौतियों और खतरे से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय आपातकालीन आर्थिक शक्तियां अधिनियम के तहत लेबनान के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “ कुछ निश्चित गतिविधियां हो रही हैं जैसे कि ईरान की ओर से हेजबुल्लाह को लगातार हथियार देना जिसमें उन्नत हथियार प्रणाली भी शामिल है, इससे अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति के लिए खतरा काफी बढ़ गया है।”

श्री ट्रम्प के कार्यकारी आदेश से अब लेबनान के लिए एक अगस्त 2019 को समाप्त हाे रही राष्ट्रीय आपातकाल की सीमा को एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है।

रवि

वार्ता

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image