Thursday, Sep 20 2018 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

वेनेजुएला ड्रोन धमाके में अमेरिका का हाथ नहीं: अमेरिका

वेनेजुएला ड्रोन धमाके में अमेरिका का हाथ नहीं: अमेरिका

वाशिंगटन 06 अगस्त (रायटर) अमेरिका ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकाेलस मादुरो पर हुए ड्रोन हमले में किसी भी रूप में उसका हाथ होने से इंकार किया है।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने रविवार को यह बात कही। श्री बोल्टन ने फॉक्स न्यूज संडे को दिये साक्षात्कार में कहा, “निस्संदेह मैं यह कर सकता हूं कि इसके पीछे अमेरिका का हाथ नहीं है।”

श्री मादुरो पर शनिवार को एक सैन्य कार्यक्रम के दौरान ड्रोन से हमला करने की कोशिश की गयी थी। वेनेजुएला सरकार ने इसे श्री मादुरो की हत्या का असफल करार देते हुए इसके लिए कोलंबिया और अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया था।

इस विस्फोट के बाद श्री मादुरो ने कहा “विस्फोटकों से लदा वह ड्रोन मेरी तरफ ही आ रहा था लेकिन आप लोगों के प्यार ने एक ढाल की तरह काम किया और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं अभी और ज्यादा समय तक आपके बीच रहूंगा।” हमले की शुरूआती जांच में पता चला है कि यह षड़यंत्र कोलंबिया और अमेरिका की तरफ से रचा गया। इस मामले में कुछ अपराधियाें को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वेनेजुएला के सूचना और प्रसारण मंत्री जॉर्ज रोड्रिगज के अनुसार कराकस में एक सैन्य कार्यक्रम के दौरान विस्फोटकों से लदा एक ड्रोन फट गया जिसमें सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। एक अनजान से संगठन “नेशनल मूवमेंट आफॅ सोल्जर्स इन टी शर्ट” ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि संंगठन ने हमले के लिए दो ड्रोन विमानों का इस्तेमाल किया लेकिन सुरक्षाकर्मियों की नजरों में आने से वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए।

दिनेश

रायटर

More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image