Friday, Apr 19 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका, कतर ने सुरक्षा सहयोग पर की चर्चा

अमेरिका, कतर ने सुरक्षा सहयोग पर की चर्चा

दोहा, 17 जुलाई (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कतर के शेख अमीर तमीम बिन हमद अल थानी के साथ संभावित सुरक्षा और रक्षा सहयोग के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की। अमीर के कार्यालय ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रपति बाइडेन ने मिडिल ईस्ट के अपने चार दिवसीय दौरे का समापन लाल सागर के तट पर स्थित सउदी अरब के एक शहर जेद्दा में आयोजित खाड़ी सहयोग परिषद के एक शिखर सम्मेलन में शामिल होने के साथ किया। इस बीच सम्मेलन से इतर उनके और अमीर के बीच वार्ता हुई।

अमीर के कार्यालय ने जारी एक बयान में कहा, 'बैठक के दौरान कतर के अमीर और अमेरिका के राष्ट्रपति ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों को विकसित करने के तरीकों पर विचार-विमर्श किया। इसके अलावा, रक्षा और खेल के क्षेत्र में मजबूती लाने पर भी बात की।' उल्लेखनीय है कि फीफा विश्व कप 2022 इस साल नवंबर में कतर में आयोजित होने वाला है।

विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ने अफगानिस्तान में सुरक्षा को मजबूत करने और शांति प्रक्रिया स्थापित करने के प्रयासों में कतर की भूमिका के लिए भी आभार व्यक्त किया।

अरिजीता

वार्ता/स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image