Thursday, Sep 20 2018 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
दुनिया Share

अमेरिका और सऊदी अरब के बीच सीरिया तथा यमन को लेकर चर्चा

अमेरिका और सऊदी अरब के बीच सीरिया तथा यमन को लेकर चर्चा

वाशिंगटन 14 अगस्त (रायटर) अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार को सऊदी अरब के शाह मोहम्मद बिन सलमान को फोन कर सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और यमन की स्थिति पर चर्चा की।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर इस बात की जानकारी दी।

वक्तव्य के मुताबिक दोनों नेताओं ने आगामी ईद पर अफगानिस्तान में युद्धविराम के लिए उनके समर्थन के अलावा व्यापक पैमाने पर अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने पर चर्चा की।

श्री पोम्पियो ने सऊदी अरब द्वारा सीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में स्थायिकरण की तत्काल जरुरत को समर्थन देने तथा रियाद के इराकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए शाह मोहम्मद बिन सलमान को धन्यवाद दिया।

दोनों नेताओं ने यमन में जारी संघर्ष का समाधान करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत के कार्य तथा पारस्परिक हितों के अन्य विषयों की भी समीक्षा की।

रवि

रायटर

More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image