Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


अमेरिका और सऊदी अरब के बीच सीरिया तथा यमन को लेकर चर्चा

अमेरिका और सऊदी अरब के बीच सीरिया तथा यमन को लेकर चर्चा

वाशिंगटन 14 अगस्त (रायटर) अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार को सऊदी अरब के शाह मोहम्मद बिन सलमान को फोन कर सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और यमन की स्थिति पर चर्चा की।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर इस बात की जानकारी दी।

वक्तव्य के मुताबिक दोनों नेताओं ने आगामी ईद पर अफगानिस्तान में युद्धविराम के लिए उनके समर्थन के अलावा व्यापक पैमाने पर अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने पर चर्चा की।

श्री पोम्पियो ने सऊदी अरब द्वारा सीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में स्थायिकरण की तत्काल जरुरत को समर्थन देने तथा रियाद के इराकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए शाह मोहम्मद बिन सलमान को धन्यवाद दिया।

दोनों नेताओं ने यमन में जारी संघर्ष का समाधान करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत के कार्य तथा पारस्परिक हितों के अन्य विषयों की भी समीक्षा की।

रवि

रायटर

More News
मिशेल बाचेलेट की वेनेजुएला यात्रा से मादुरो को उम्मीद

मिशेल बाचेलेट की वेनेजुएला यात्रा से मादुरो को उम्मीद

20 Jun 2019 | 8:30 AM

मैक्सिको सिटी 20 जून (स्पूतनिक) वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट की देश की यात्रा से मानवाधिकार स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार होगा।

see more..
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image