Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राज्य में जमीन का इस्तेमाल विकास के लिए : बिरेन

राज्य में जमीन का इस्तेमाल विकास के लिए : बिरेन

इंफाल, 05 जुलाई (वार्ता) मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने 72 वें वन महोत्सव के तहत कांगपोक्पी जिले के मांगजोल गांव में सामूहिक वृक्षारोपण की नींव रखते हुए एलान किया कि राज्य में जमीन का इस्तेमाल लोगों के विकास के लिए किया जाएगा।

श्री सिंह ने कहा कि राज्य की सारी भूमि सरकार की है और उसके पास विशेष उद्देश्यों के लिए उस भूमि का उपयोग करने का अधिकार है जो कि राज्य के लोगों के विकास और कल्याण के वास्ते है। उन्होंने सरकार द्वारा शुरू की गई विकास नीतियों और परियोजनाओं में जनता से सहयोग तथा विचार करने की अपील की कि उनकी भूमि स्वतंत्र रूप से उनकी है।

उन्होंने कहा कि हमें राजनीतिक और सांप्रदायिक रूप से भड़काए जाने वाले विचारों से प्रेरित नहीं होना चाहिए, बल्कि विभिन्न समुदायों के बीच भाईचारे की भावना के साथ मिलकर रहने की मानसिकता रखनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में सहयोग के लिए मांगजोल गांव के मुखिया और स्थानीय लोगों की सराहना करते हुए कहा कि कार्यक्रम को क्षेत्र के प्राकृतिक पर्यावरण को बहाल करने की पहल के रूप में लिया गया था। ऐसी पहल से बारिश के मौसम में भूस्खलन को रोकने में मदद मिलेगी और गांव को पानी के भंडारण तथा आपूर्ति में भी सुविधा प्रदान होगी।



संजय जितेन्द्र

वार्ता

image