Friday, Mar 29 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सामाजिक सरोकारों में तकनीकी ज्ञान का उपयोग करें विद्यार्थी: आनंदीबेन

सामाजिक सरोकारों में तकनीकी ज्ञान का उपयोग करें विद्यार्थी: आनंदीबेन

भोपाल, 16 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज कहा कि विद्यार्थी अपने तकनीकी ज्ञान का उपयोग सामाजिक सरोकारों में करें। इससे समाज को नई दिशा मिलेगी।

श्रीमती पटेल ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में कुलाधिपति छात्रवृत्ति वितरण समारोह में यह बात कही। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिये पौधरोपण को आवश्यक निरूपित करते हुए बताया कि प्रदेश के स्कूलों-काॅलेजों और उद्यानों में आज गुरू पूर्णिमा के दिन भारतीय संस्कृति में पूज्यनीय पीपल के 5 हजार पौधे लगाये जा रहे हैं।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति सुनील गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के सभी तकनीकी महाविद्यालयों में सभी संकायों के लगभग 550 विद्यार्थियों को करीब एक करोड़ नौ लाख बीस हजार रूपये छात्रवृत्ति इस वर्ष वितरित की जा रही है। प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा प्रमोद अग्रवाल ने कहा कि समय के अनुसार तकनीकी ज्ञान के स्वरूप को बदलना आवश्यक है।

राज्यपाल ने विद्यार्थियों को उपाधि और छात्रवृत्ति प्रदान करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी। श्रीमती पटेल ने विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिये गये गाँवों के स्कूली बच्चों को फल वितरित किये और परिसर में पीपल का पौधा लगाया।

बघेल

वार्ता

image