Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में दैवीय आपदा में 21 लोगों की मृत्यु ,दो झुलसे

उप्र में दैवीय आपदा में 21 लोगों की मृत्यु ,दो झुलसे

लखनऊ, 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में दैवीय आपदा में कम से कम 21 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि दो युवक गंभीर रुप से झुलस गये।

मऊ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार शाम बारिश के दौरान बिजली गिरने से अमरसेपुर में 58 वर्षीय हरकिशन पत्नी लीलावती देवी (55) के साथ खेत आ रहे थे। तेज बारिश में वे लोग छाता ओढ़कर घर आ रहे थे। इसी बीच अचानक उनपर बिजली गिरी और दोनों की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली इलाके के ही दाऊदपुर गांव की 17 वर्षीय किशोरी मंशा चौहान दोपहर बाद खेत में घास काटने गई थी। घास काटते समय अचानक झमाझम बारिश होने लगी और अचानक उसपर बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गई।

कुशीनगर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को दोपहर बाद खजवा गांव निवासी 20 वर्षीय चक्रेश दूबे अपने भाई के साथ फसल देखने खेत में गया था। उसी समय बारिश होने लगी। दोनों भाई पेड़ के पास बने टिन शेड के नीचे खड़े हो गये। बारिश तेज होने पर चक्रेश का छोटा भाई छोटू मोबाइल को पानी से बचाने के लिए पॉलिथीन की तलाश में कुछ दूर स्थित दुकान पर चला गया। इसी बीच तेज आवाज के साथ बिजली गिरी और चक्रेश के पास गिरी और वह उसकी चपेट में आ गया और उसकी मृत्यु हो गई। इस दौरान बिजली के हाई वोल्ट होने से कुछ दुकानों और घरों में लगे बिजली के उपकरण भी जल गए।

ललितपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को मदनपुर क्षेत्र के उल्दना खुर्द ग्राम पंचायत के मजरा सोलदा गांव निवासी 52 वर्षीय धनीराम उर्फ धन्नी 45 वर्षीय मजली के साथ अपने खेत मे उर्द की फसल की रखवाली कर रहा था। उसी दौरान गरज के साथ बारिश होने लगी और झोपड़ी में बैठे दम्पति पर बिजली गिरी ,जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

टीम त्यागी

जारी वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image