Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश का नहीं होगा विभाजन: मनोज सिन्हा

उत्तर प्रदेश का नहीं होगा विभाजन: मनोज सिन्हा

जौनपुर , 28 सितम्बर (वार्ता) पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कई भागों में विभाजन के बारे में केन्द्र सरकार का कोई प्रस्ताव नहीं हैं और यह महज सोशल मीडिया की अफवाह है ।

श्री सिन्हा ने शनिवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में देश में आर्थिक मन्दी की बात को दर किनार करते हुए कहा कि हाल में केन्द्र सरकार ने कई अहम फैसले लिये है जिससे देश में निवेश का बेतहर मार्ग प्रशस्त हुआ है , आगामी दिनों में ऐसी बातों का कोई मतलब नहीं रह जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014-19 तक अर्थव्यवस्था के लिए स्वर्णिम काल कहा जाता था , अब केन्द्र का लक्ष्य जीडीपी आठ नहीं बल्कि दहाई में ले जाने का है ।

उन्होने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए हटाये जाने के फैसले का पूरे देश में स्वागत हुआ। इससे अलगाववाद और आतंकवाद कश्मीर से समाप्त हुआ , पहले केन्द्र द्वारा कश्मीर के विकास के लिए दिया गया धन भ्रष्टाचार की भेट चढ़ जाता था। पाकिस्तान ने इस मुद्दे का अन्तरराष्ट्रीय करण करने का प्रयास किया लेकिन उसमें विफल रहा। प्रधान मंत्री मोदी ने हयुस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति से कह दिया कि इसमें मध्यस्थता की आवश्यकता नहीं है।

प्याज की बढ़ती कीमतों के बारे में श्री सिन्हा ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रति परिवार 35 रूपये प्रति किलो की दर से पांच किलो प्याज उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। उन्होने कहा कि राजकीय मेडिकल कालेज जौनपुर और सिटी स्टेशन पर बन रहा ओवर ब्रिज के निर्माण में तेजी लायी जायेगी और इसे शीघ्र पूरा किया जायेगा।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image