Friday, Apr 19 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड कांग्रेस ने जेएनयू कैम्पस में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की

उत्तराखंड कांग्रेस ने जेएनयू कैम्पस में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की

देहरादून, 06 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने दिल्ली स्थित जेएनयू कैम्पस में रविवार की शाम हुई हिंसा की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

श्री सिंह ने सोमवार को यहां एक बयान में कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के इशारे पर देश के शैक्षणिक संस्थानों में पिछले कुछ दिनों से जिस प्रकार हिंसात्मक घटनाएं हो रही है , उससे इन संस्थानों में देश के अलग-अलग कोनों से पढ़ाई के लिए आये हुए छात्रों के जीवन से खिलवाड हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश में छाई आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, मंहगाई तथा भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान हटाने के लिए इस तरह देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस प्रकार भाजपा शासन में शैक्षणिक संस्थाओं पर राजनीति हो रही है वह उसकी कुत्सित मानसिकता प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा कि जेएनयू कैम्पस में हुई हिंसा की घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार को शाम पांच बजे कांग्रेस मुख्यालय से गांधी पार्क होते हुए घण्टाघर तथा वापस गांधी पार्क तक कैण्डिल मार्च निकाल कर अपना विरोध दर्ज करेंगे।

देवेन्द्र टंडन

वार्ता

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image