Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तराखण्ड के मंत्री ने कुम्भ की तारीफ में कसीदे गढ़े

उत्तराखण्ड के मंत्री ने कुम्भ की तारीफ में कसीदे गढ़े

कुम्भनगर, 23 जनवरी (वार्ता) उत्तराखण्ड के नगर विकास मंत्री मदन कौशिक ने दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक दिव्य और भव्य कुम्भ की उत्तम और उत्कृष्ट गुणवत्ता व्यवस्था की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

श्री कौशिक मीडिया सेन्टर पर संवाददाताओं से कहा, “ मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत व्यवस्था में लगे प्रदेश के सभी अधिकारियों एवं अन्य लोगों की प्रशंसा करता हूं। प्रयागराज के कुम्भ मेला में ऐसी दिव्य और भव्य व्यवस्था पहले कभी नही हुयी थी। ”

कुम्भ में स्वच्छता, अखाड़ों की व्यवस्था, बिजली, पानी, ड्रेनेज़ सिस्टम, शौचालय व्यवस्था, सड़कें, श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था, चाक चौबंद सुरक्षा की उत्तम और उत्कृष्ट गुणवत्तापरक की व्यवस्था की गयी है। प्रयागराज के कुम्भ मेला में ऐसी दिव्य और भव्य व्यवस्था पहले कभी नही हुयी थी।

उन्होंने 2021 में हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुम्भ मेला की रुपरेखा एवं व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि पिछले कुम्भ में आठ करोड़ श्रद्धालु आये थे जबकि 2021 में 25 से 30 प्रतिशत अधिक श्रद्धालुओं, साधु संतो के आने की संभावना है। इस प्रकार लगभग 10 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। पिछले कुम्भ में करीब 500 करोड़ में पूरे कुम्भ का अयोजन किया गया था।

More News
image