Friday, Mar 29 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
खेल


उत्तराखंड 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए तैयार: खेल मंत्री

उत्तराखंड 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए तैयार: खेल मंत्री

हल्द्वानी, 23 जुलाई(वार्ता) उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविन्द पांडेय ने सोमवार को कहा कि राज्य 2020 में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।

पांडेय ने निर्माणाधीन इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम गौलापार का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 2020 में राज्य में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए तैयारियां तेजी से चल रही है और इनके आयोजन के लिए हम पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानकों के अनुरूप 30,000 सीटों तक बढ़ाने की बात भी कही। पाण्डेय ने कहा कि वह एक विजन के तहत कार्य कर रहे हैं तथा आने वाले समय में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम गौलापार में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल), एकदिवसीय और टेस्ट मैचों के साथ ही रणजी मैच भी करवाने की योजना है।

पाण्डेय ने कहा जिस प्रकार राजधानी देहरादून के स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना होम स्टेडियम बनाया है उसी प्रकार गौलापार (नैनीताल) के स्टेडियम को होम स्टेेडियम बनाने के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम को कुमायूं का दिल बनाने की बात भी कही।

उन्होंने यह भी माना कि राज्य के स्टेडियम उस स्थिति में नहीं हैं जिस स्थिति में उन्हें होना चाहिए लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही राज्य में खेलों के लिए आवश्यक आधारभूत ढांचों की स्थिति ठीक होगी।

पांडेय ने बताया कि खेल विभाग ने खेल प्रशिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के उद्देश्य से 110 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है। निरीक्षण के दौरान पूर्व सांसद बलराज पासी, विधायक बंशीधर भगत और जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन उपस्थित रहे।

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image