Thursday, Sep 20 2018 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
खेल Share

उत्तराखंड 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए तैयार: खेल मंत्री

उत्तराखंड 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए तैयार: खेल मंत्री

हल्द्वानी, 23 जुलाई(वार्ता) उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविन्द पांडेय ने सोमवार को कहा कि राज्य 2020 में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए पूर्ण रूप से तैयार है।

पांडेय ने निर्माणाधीन इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम गौलापार का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 2020 में राज्य में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए तैयारियां तेजी से चल रही है और इनके आयोजन के लिए हम पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानकों के अनुरूप 30,000 सीटों तक बढ़ाने की बात भी कही। पाण्डेय ने कहा कि वह एक विजन के तहत कार्य कर रहे हैं तथा आने वाले समय में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम गौलापार में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल), एकदिवसीय और टेस्ट मैचों के साथ ही रणजी मैच भी करवाने की योजना है।

पाण्डेय ने कहा जिस प्रकार राजधानी देहरादून के स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना होम स्टेडियम बनाया है उसी प्रकार गौलापार (नैनीताल) के स्टेडियम को होम स्टेेडियम बनाने के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम को कुमायूं का दिल बनाने की बात भी कही।

उन्होंने यह भी माना कि राज्य के स्टेडियम उस स्थिति में नहीं हैं जिस स्थिति में उन्हें होना चाहिए लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही राज्य में खेलों के लिए आवश्यक आधारभूत ढांचों की स्थिति ठीक होगी।

पांडेय ने बताया कि खेल विभाग ने खेल प्रशिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के उद्देश्य से 110 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है। निरीक्षण के दौरान पूर्व सांसद बलराज पासी, विधायक बंशीधर भगत और जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन उपस्थित रहे।

More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image