Friday, Mar 29 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वैक्सीन की बर्बादी पूरी तरह से खत्म: स्टालिन

वैक्सीन की बर्बादी पूरी तरह से खत्म: स्टालिन

चेन्नई, 16 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया कि उनकी सरकार ने टीकों की बर्बादी को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। साथ ही उन्होंने टीकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक करोड़ टीकों के विशेष आवंटन की अपनी मांग को भी दोहराया है।

श्री मोदी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्रियों की बैठक में अपने वर्चुअल संबोधन में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना टीकों की बर्बादी को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है जो एक समय छह फीसदी थी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से व्यापक जागरुकता के कारण ही राज्य में टीकों की मांग बढ़ गयी है।

श्री स्टालिन ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में तमिलनाडु को टीकों का आवंटन कम किया जा रहा है। उन्होंने श्री मोदी से मांग को पूरा करने के लिए एक करोड़ टीकों को विशेष रूप से आवंटित करने का आग्रह किया।

श्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री से इस साल नीट परीक्षा आयोजित करने के केंद्र के फैसले पर पुनर्विचार करने का भी आग्रह किया क्योंकि परीक्षा आयोजित करने से महामारी फैल जाएगी। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि महामारी के मद्देनजर स्कूल और कॉलेज बंद किए गए हैं। इस साल नीट परीक्षा आयोजित करने से महामारी फैल जाएगी। उन्होंने श्री मोदी से इस निर्णय पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

image