Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वाड्रा से पूछताछ अधूरी, कल फिर बुलाया

वाड्रा से पूछताछ अधूरी, कल फिर बुलाया

जयपुर, 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में जमीन सौदे के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से आज दिनभर पूछताछ की और उन्हें कल फिर बुलाया है।

ईडी ने श्री वाड्रा से सुबह साढ़े दस बजे पूछताछ शुरू की थी, जो रात साढ़े आठ बजे समाप्त हुई, हालांकि कुछ सवाल बाकी रह गये जिनके लिये उन्हें कल सुबह साढ़े दस बजे फिर तलब किया गया है। इस दौरान उन्हें मध्यान्ह डेढ़ से ढाई बजे भोजन के लिये समय दिया गया। इस बीच ईडी कार्यालय के समक्ष कई कांग्रेस कार्यकर्ता जुट गये और उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाये। इसी दौरान बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी वार्ता शुरू होने से लेकर रात तक जमे रहे, लेकिन श्री वाड्रा ने मीडिया से बात नहीं की और सीधे होटल के लिये रवाना हो गये।

बाद में श्री वाड्रा के वकील ने मीडिया को बताया कि श्री वाड्रा ने सभी सवालों के जवाब सही दिये हैं। कुछ सवाल शेष रह जाने के कारण उन्हें कल सुबह पुन: बुलाया गया है।

इससे पहले सुबह करीब साढ़े दस बजे श्री राबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरिन के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा भी ईडी कार्यालय पहुंची और वहां द्वार तक उनके छोड़ने के बाद वहां से रवाना हो गईं। श्री वाड्रा ने अधिकारियों से वृद्धावस्था का हवाला देते हुए उनकी मां से पहले पूछताछ करने का अनुरोध किया। इस पर उनकी मां से करीब 40 मिनट तक पूछताछ के बाद उन्हें जाने दिया। इसके बाद श्रीमती मौरिन होटल के लिये रवाना हो गईं।

उल्लेखनीय है कि श्री वाड्रा पर बीकानेर जिले में 79 लाख रुपए में 275 बीघा जमीन खरीदकर तीन साल बाद भारी मुनाफे के साथ सवा पांच करोड़ रुपये में बेच दिये जाने का आरोप है। इस सम्बन्ध में उनके खिलाफ जुलाई 2014 में कोलायत में चार और गजनेर में 14 मुकदमे दर्ज कराये गये। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले वर्ष अक्टूबर में सख्त कार्रवाई करते हुए कोलायत और गजनेर में जमीन खरीदने वाली कम्पनी डॉल्फिन डेवेपलर्स सहित एक दर्जन अन्य कम्पनियों की सम्पित्तयां कुर्क करने के आदेश दिये और एमएफएफआर जमीन मामले में 65 लाख की सम्पत्तियां जब्त की गईं।

ईडी ने इन मामलों में कई बार श्री वाड्रा को समन जारी किए, लेकिन वह पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। बाद में न्यायालय से भी कोई राहत नहीं मिलने पर उन्हें ईडी के सामने पेश होना पड़ा।

सुनील सैनी

वार्ता

More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image