Friday, Apr 19 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
भारत


वाणी जयराम मधुर कंठ, समृद्ध गायन के लिए याद की जाती रहेंगी: मोदी

वाणी जयराम मधुर कंठ, समृद्ध गायन के लिए याद की जाती रहेंगी: मोदी

नयी दिल्ली, 04 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विख्यात पार्श्व गायिका वाणी जयराम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वह अपने मधुर कंठ और विभिन्न भाषाओं में अपने समृद्ध गायन के लिए याद की जाती

रहेंगी।

श्री मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर शोक संदेश में कहा, “ प्रतिभा की धनी वाणी जयराम जी को उनके मधुर कंठ, विभिन्न भाषाओं और विभिन्न भावों से भरे गीतों के समृद्ध गायन के लिए याद किया जाता रहेगा। उनका निधन सृजनशील संसार के लिए एक महती क्षति है। मैं उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति । ”

गौरतलब है कि वाणी जयराम का शनिवार को चेन्नई में निधन हो गया। वह 78 वर्ष की थीं। उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। उन्हें तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और ओडिशा राज्य सरकारों ने भी सम्मानित किया था। वह चेन्नई में अपने अपार्टमेंट में अकेले रहती थीं। उनकी नौकरानी ने अपार्टमेंट का दरवाजा न खुलने पर उनके संबंधियों और पुलिस को सूचना दी। दरवाजा तोड़ने पर वह घर में मृत पायी गयीं। उन्होंने विभिन्न भारतीय भाषाओं की एक हजार से अधिक फिल्मों में हजारों गीतों को स्वर दिया।

मनोहर.श्रवण

वार्ता

More News
मुर्मु , मोदी ने  किया  मतदाताओं से बढ-चढ़कर मताधिकार का प्रयोग करने  का आग्रह

मुर्मु , मोदी ने किया मतदाताओं से बढ-चढ़कर मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह

19 Apr 2024 | 1:35 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का पहला चरण शुरू होने के साथ ही मतदाताओं में विशेष रूप से युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

see more..
image