Friday, Apr 19 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मनोज सिन्हा सहित विभिन्न पार्टियों ने की कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा

मनोज सिन्हा सहित विभिन्न पार्टियों ने की कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा

श्रीनगर 16 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरी पंडित सुनील कुमार की हत्या के लिए जिम्मेदार हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा।

आज सुबह शोपियां जिले में आतंकवादियों के एक और लक्षित हमले में सुनील कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी और इस हमले में उसका भाई घायल हो गया।

उपराज्यपाल के कार्यालय ने ट्वीट किया गया “शोपियां में नागरिकों पर घिनौने आतंकी हमले के दर्द को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मेरी संवेदनाएं सुनील कुमार के परिवार के साथ हैं। यह हमला कड़ी निंदा किये जाने के योग्य है। बर्बर कृत्य के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैं शोपियां में आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना।”

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि घाटी की स्थिति को जबरदस्ती सामान्य दिखाने की केन्द्र सरकार की कोशिशों में कश्मीर वासियों को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

सुश्री मुफ्ती ने ट्वीट किया “शोपियां में लक्षित हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मृतक के परिवार के प्रति संवेदना। भारत सरकार एक शुतुरमुर्ग की तरह व्यवहार कर रही है जिसका सिर रेत के नीचे दबा रहता है।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि हत्यारों को सजा मिलनी चाहिए। “आतंक का कोई धर्म नहीं होता”।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रशासन से निर्दोष नागरिकों के जीवन की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने का आग्रह किया। श्री आजाद ने कहा, “मैं कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूँ।”

पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने शोपियां में हुई हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा, “शोपियां में कायर आतंकवादियों द्वारा एक और नृशंस हमला। हम हिंसा के इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने हत्या को “कायरतापूर्ण कृत्य ” करार दिया, जिसका उद्देश्य “शांतिपूर्ण माहौल को खराब करना” है। माकपा नेता और पूर्व विधायक एम वाई तारिगामी ने पूछा कि यह खूनखराबा कब तक चलेगा।

सैनी, उप्रेती

वार्ता

image