Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य


चमोली में गहरी खाई में गिरा वाहन, नौ मरे

चमोली में गहरी खाई में गिरा वाहन, नौ मरे

गोपेश्वर/देहरादून, 13 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार दोपहर एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गयी और अन्य पांच घायल हो गये, घायलों में दो की हालत गंभीर है। वाहन में सवार लोग अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के देवाल-घेस मोटरमार्ग पर यह हादसा हुआ। जब यात्रियों से भरा मैक्स वाहन वलाण से देवाल की ओर आ रहा था। जैसे ही वाहन गांव से दो किमी दूर काली ताल के पास पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई जा गिरा। हादसे के में नौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों को थराली के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया है।

जिलाधिकारी, आपदा प्रबंधन के अधिकारी सहित थराली प्रशासन और पुलिस मौके के लिए रवाना हो गए हैं। जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया घायलों से मिलने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली पहुंची। गंभीर रूप से पांच घायलों को देवाल में उपचार के बाद हायर सेंटर भेजा गया है।

मृतकों की पहचान जयवीर सिंह (30), जय सिंह (42), कैलाश सिंह (40), मदन सिंह (55), दरवान सिंह (65), सुरेंद्र सिंह (53), धर्म राम (59), गोपाल सिंह (37), मदन सिंह (32) के रूप में हुई है। सभी मृतक ग्राम-बलाण गांव के निवासी हैं। घायलों में मोहन सिंह (36 ), हिम्मत सिंह (60), आलम राम, महावीर सिंह (वाहन चालक 32वर्ष ), गोपाल सिंह (52 ) निवासी ग्राम-बलाण शामिल हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देवाल के समीप हुई वाहन दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी चमोली से मृतकों के परिजनों एवं घायलों को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराने, साथ ही घायलों के इलाज हेतु समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने वाहन दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के भी निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि शनिवार रात वलाण गांव के एक व्यक्ति की देवाल के एक होटल में मौत हो गई थी। जिसके बाद गांव के ये लोग आज सुबह उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

सं. उप्रेती

वार्ता

image