Friday, Apr 19 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य


भूस्खलन का मलबा गिरने से वाहन नदी में गिरा,तीन महिलाओं सहित 13 की मौत

भूस्खलन का मलबा गिरने से वाहन नदी में गिरा,तीन महिलाओं सहित 13 की मौत

देहरादून 03 सितंबर, (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पहाड़ पर हुए भूस्खलन के कारण मलबा नीचे गिरने के कारण एक वाहन के भागीरथी नदी में गिर जाने की घटना में तीन महिलाओं समेत 13 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं, और दुर्घटना में घायल दो 02 बालिकाओं को देहरादून भेजा गया है।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी डीएस पटवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को सँगलाई ग्राम के पास स्थानीय वाहन संख्या यूके-10-टीए-0775 पहाड़ी से आये मलबे के कारण फिसल कर करीब दो सौ मीटर नीचे भागीरथी नदी में गिर गया। वाहन में भटवाड़ी के ग्राम भकौली के ग्रामीण नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री से वापस आ रहे थे।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में तीन महिलाओं और 10 पुरुषों सहित कुल 13 लोगों के शव मिले हैं। मृतकों में जसोदा देवी (40)पत्नी जयदेव, आकाश (20)पुत्र जयदेव, रणवीर सिंह (45)पुत्र विक्रम सिंह, जगदीश ,(55)पुत्र इंद्र सिंह, रामप्यारी (50)पत्नी जगदीश, रामवीर (45)पुत्र इंद्र सिंह, सक्ला देवी (40)पत्नी रणवीर, अवतार सिंह (55) पुत्र धूमसिंह, धीरेंद्र सिंह (50)पुत्र नरेंद्र सिंह, सोवेंद्र सिंह (40)पुत्र नरेंद्र सिंह, दीपक (22)पुत्र किशन सिंह, वचन सिंह (50)पुत्र इंद्र सिंह सहित वाहन चालक सतवीर सिंह शामिल हैं।, इस हादसे में 13 वर्षीय दो बालिकाएं मीनाक्षी पुत्री रामवीर और राधा पुत्री रणवीर सिंह वाहन से छिटककर गिरने से गम्भीर रूप से घायल हो गईं हैं। जिन्हें उपचार के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि देहरादून में मौसम खराब होने के कारण घायलों को बेहतर चिकित्सा के लिये ले जाने को हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं हो सका है। इसलिये उन्हें मोटर मार्ग से देहरादून भेजा गया है।

श्री पटवाल ने बताया कि वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। अधिकांश मृतक एक ही परिवार के सदस्य हैं।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इस हादसे में हताहत लोगों के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

सं जितेन्द्र

वार्ता

More News
वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

19 Apr 2024 | 3:25 PM

अमरोहा, 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को इंडी गठबंधन वाले सिर्फ वोट बैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं।

see more..
मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

19 Apr 2024 | 3:25 PM

मिर्जापुर,19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के कटरा क्षेत्र में दो बाईक की आमने-सामने टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया है।

see more..
image