Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य


भूस्खलन का मलबा गिरने से वाहन नदी में गिरा,मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

भूस्खलन का मलबा गिरने से वाहन नदी में गिरा,मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

देहरादून 03 सितंबर, (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पहाड़ पर हुए भूस्खलन के कारण मलबा नीचे गिरने के कारण एक वाहन के भागीरथी नदी में गिर जाने की घटना में एक अौर बच्ची की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में तीन महिलाओं और 10 पुरूषों की मौके पर ही मौत हो गई थी और उनके शव नदी से बाहर निकाल लिए गए थे। दो अन्य बच्चियां वाहन से छिटक कर दूर जा गिरी थी और गंभीर रूप से घायल हो गई थी लेेकिन एक बच्ची राधा पुत्री रणवीर सिंह की घायल अवस्था में देहरादून ले जाते समय रास्ते में मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 14 हो गई है। दूसरी बालिका मीनाक्षी पुत्री रामवीर को उपचार के लिये देहरादून ले जाया गया है।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी डीएस पटवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को सँगलाई ग्राम के पास स्थानीय वाहन संख्या यूके-10-टीए-0775 पहाड़ी से आये मलबे के कारण फिसल कर करीब दो सौ मीटर नीचे भागीरथी नदी में गिर गया। वाहन में भटवाड़ी के ग्राम भकौली के ग्रामीण नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री से वापस आ रहे थे।

अन्य मृतकों की पहचान जसोदा देवी (40)पत्नी जयदेव, आकाश (20)पुत्र जयदेव, रणवीर सिंह (45)पुत्र विक्रम सिंह, जगदीश ,(55)पुत्र इंद्र सिंह, रामप्यारी (50)पत्नी जगदीश, रामवीर (45)पुत्र इंद्र सिंह, सक्ला देवी (40)पत्नी रणवीर, अवतार सिंह (55) पुत्र धूमसिंह, धीरेंद्र सिंह (50)पुत्र नरेंद्र सिंह, सोवेंद्र सिंह (40)पुत्र नरेंद्र सिंह, दीपक (22)पुत्र किशन सिंह, वचन सिंह (50)पुत्र इंद्र सिंह वाहन चालक सतवीर सिंह के ताैर पर की गई है।,



श्री पटवाल ने बताया कि वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। अधिकांश मृतक एक ही परिवार के सदस्य हैं।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इस हादसे में हताहत लोगों के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

सं जितेन्द्र

वार्ता

More News
प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

20 Apr 2024 | 7:25 PM

प्रयागराज, 20 अप्रैल (वार्ता) एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संचालित करने वाली संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के 30 जेलों में बंद 196 बंदियों में से 176 उत्तीर्ण हुए हैं।

see more..
पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

20 Apr 2024 | 7:23 PM

सहारनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना समेत पांचों सीटों पर गिरे मतदान ने सभी राजनीतिक दलों की उलझनें बढ़ा दी हैं।

see more..
image