Sunday, Nov 18 2018 | Time 07:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • आतंकियों के हमले में 18 सीरियाई सैनिकों की मौत
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
राज्य Share

भूस्खलन का मलबा गिरने से वाहन नदी में गिरा,मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

भूस्खलन का मलबा गिरने से वाहन नदी में गिरा,मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई

देहरादून 03 सितंबर, (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पहाड़ पर हुए भूस्खलन के कारण मलबा नीचे गिरने के कारण एक वाहन के भागीरथी नदी में गिर जाने की घटना में एक अौर बच्ची की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में तीन महिलाओं और 10 पुरूषों की मौके पर ही मौत हो गई थी और उनके शव नदी से बाहर निकाल लिए गए थे। दो अन्य बच्चियां वाहन से छिटक कर दूर जा गिरी थी और गंभीर रूप से घायल हो गई थी लेेकिन एक बच्ची राधा पुत्री रणवीर सिंह की घायल अवस्था में देहरादून ले जाते समय रास्ते में मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 14 हो गई है। दूसरी बालिका मीनाक्षी पुत्री रामवीर को उपचार के लिये देहरादून ले जाया गया है।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी डीएस पटवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को सँगलाई ग्राम के पास स्थानीय वाहन संख्या यूके-10-टीए-0775 पहाड़ी से आये मलबे के कारण फिसल कर करीब दो सौ मीटर नीचे भागीरथी नदी में गिर गया। वाहन में भटवाड़ी के ग्राम भकौली के ग्रामीण नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री से वापस आ रहे थे।

अन्य मृतकों की पहचान जसोदा देवी (40)पत्नी जयदेव, आकाश (20)पुत्र जयदेव, रणवीर सिंह (45)पुत्र विक्रम सिंह, जगदीश ,(55)पुत्र इंद्र सिंह, रामप्यारी (50)पत्नी जगदीश, रामवीर (45)पुत्र इंद्र सिंह, सक्ला देवी (40)पत्नी रणवीर, अवतार सिंह (55) पुत्र धूमसिंह, धीरेंद्र सिंह (50)पुत्र नरेंद्र सिंह, सोवेंद्र सिंह (40)पुत्र नरेंद्र सिंह, दीपक (22)पुत्र किशन सिंह, वचन सिंह (50)पुत्र इंद्र सिंह वाहन चालक सतवीर सिंह के ताैर पर की गई है।,



श्री पटवाल ने बताया कि वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। अधिकांश मृतक एक ही परिवार के सदस्य हैं।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इस हादसे में हताहत लोगों के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

सं जितेन्द्र

वार्ता

More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image