Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वेंकैया ने लोगों के बीच टीके का भय दूर करने का किया आह्वान

वेंकैया ने लोगों के बीच टीके का भय दूर करने का किया आह्वान

चेन्नई 01 जुलाई (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के प्रति जागरुकता की जरुरत पर जोर दिया और सभी हितधारकों से वर्ष के अंत तक पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सामूहिक रूप से काम करने का आग्रह किया।

श्री नायडू ने यहां राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर एक पुस्तक के विमोचन पर बोलते हुए कहा कि आबादी के कुछ वर्गों में विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में टीके के भय को दूर करने की जरुरत है।

उन्हाेंने कहा कि कुछ वर्गों में टीके के भय को दूर करने की जरुरत है और टीकाकरण अभियान को सही मायने में पैन इंडिया ‘जन आंदोलन’ में बदलना चाहिए। उन्होंने चिकित्सा जगत के लोगों से जागरूकता पैदा करने और लोगों को खुद को टीका लगवाने के महत्व के बारे में बताने के लिए आग्रह किया।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हर समुदाय का समर्थन महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को टीका लगाने से डर लगता है उन्हें टीके के बारे में बातने की जरुरत है कि वे ऐसा न करने से अपनी और अपने परिवार की जान काे जोखिम में डाल रहे हैं।

श्री नायडू ने केन्द्र और राज्यों से टीके अभियान की गति तेज करने के लिए ‘टीम इंडिया’ भावना से मिलकर काम करने को कहा है। उन्होंने फिल्मी हस्तियों, खिलाड़ियों और जनप्रतिनिधियों सहित विभिन्न क्षेत्रों में नागरिक समाज के सदस्यों से अपील की कि वे टीका जागरुकता के लिए आगे आएं और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें।

उपराष्ट्रपति ने कहा, “हमें यह समझने की जरूरत है कि टीकाकरण हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी होनी चाहिए।” उन्होेंने कहा कि देश में तेजी से टीकाकरण कोरोना महामारी को हराने की कुंजी है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि भारत पहले ही अमेरिका के कुल टीकाकरणों की संख्या को पार कर 32 करोड़ से अधिक डोज दे चुका है।

उप्रेती टंडन

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image