Friday, Apr 19 2024 | Time 11:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एक दल बदलू को तीन बार टिकट दिया जाना काफी शर्मनाक: चिदंबरम

एक दल बदलू को तीन बार टिकट दिया जाना काफी शर्मनाक: चिदंबरम

पणजी,10 अक्टूूबर(वार्ता) गोवा विधानसभा चुनावों के कांग्रेस प्रभारी पी चिदंबरम ने कहा है कि एक दल बदलू को तीन बार कांग्रेस की तरफ से टिकट दिया जाना पार्टी के इतिहास का शर्मनाक अध्याय है और कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया जाता है कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं दाेहराई जाएंगी।

श्री चिदंबरम ने यहां से 70 किलोमीटर दूर कानाकोना मेंं पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा “ मेैं यह जानकर हैरान रह गया था कि एक दल बदलू को तीन तीन बार कांग्रेस ने टिकट दिया था और यह कांग्रेस के इतिहास का शर्मनाक अध्याय है। मैं आपको यह आश्वस्त करने आया हूं कि इस तरह की घटनाओं को भविष्य में नहीं दोहराया जाएगा और यह शर्मनाक अध्याय अब बंद हो चुका है। मैं आपसे कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से वादा करता हूं कि गोवा में अब इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति नहीं की जाएगी।”

उन्होंने कहा कि पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा और सम्मान को हासिल करने की है और आगामी चुनावों में सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा जिनके नाम ब्लाक समितियों की ओर से प्रस्तावित किए जाएंगे।

श्री चिदंबरम ने कहा“ हम केवल उन्हीं लोगों में से उम्मीदवारों का चयन करेंगे जिनका नाम आप भेजेंगे। आपको वफादारी, अस्मिता और स्वीकार्यता के आधार पर पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम प्रस्तावित करने होंगे तथा चौथा अहम कारक उम्मीदवार की जीतने की क्षमता है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप केवल तीन नाम सुझाएं और हम उन्हीं में से उम्मीदवारों का चयन कर लेेंगे।”

गौरतलब है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले 17 में 13 कांग्रेेस विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है और सबसे अधिक दस विधायकों ने पार्टी छोड़कर 2010 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। जितेन्द्र वार्ता

image