Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य


वरिष्ठ भाजपा नेता दामोदर राउत ने पार्टी से दिया इस्तीफा

वरिष्ठ भाजपा नेता दामोदर राउत ने पार्टी से दिया इस्तीफा

भुवनेश्वर, 16 अक्टूबर (वार्ता) ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री दामोदर राउत ने उपेक्षा से नाराज होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

श्री राउत ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा को त्यागपत्र भेज कर आरोप लगाया कि पार्टी उन्हें नजरअंदाज कर रही है और राज्य में किसी भी फैसले में उनसे सलाह नहीं ली गयी।

श्री राउत ओडिशा सरकार में छह बार मंत्री रहे हैं और रिकॉर्ड सात बार विधानसभा चुनाव जीते हैं। उन्होंने 2019 लोकसभा चुनावों से ठीक पहले नवीन पटनायक सरकार पर कुशासन का आरोप लगाकर भाजपा का दामन थामा था। वह दिवंगत नेता बीजू पटनायक के करीबी थे। बीजू जनता दल ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता का आरोप लगाकर लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले उन्हें निष्कासित कर दिया था।

संवाददाताआें द्वारा इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर श्री राउत ने कहा कि उन्होंने बीजद के 19 वर्ष के कुशासन के खिलाफ पिछले लाेकसभा चुनाव में भाजपा में पक्ष में पुरजोर प्रचार किया था।

उन्हाेंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने उन्हें केवल चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किया और उसके बाद उनकी उपेक्षा शुरू कर दी जिससे वह काफी आहत हुए हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजद में वापसी कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि वह समय आने पर इस संबंध में निर्णय लेंगे।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

28 Mar 2024 | 2:52 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव में होम वोटिंग के लिए इस बार राज्य विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है और अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने के विकल्प को चुना है।

see more..
image