Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य


दिग्गजों ने डाले वोट,योगी ने की भारी मतदान की अपील

दिग्गजों ने डाले वोट,योगी ने की भारी मतदान की अपील

लखनऊ 20 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत तमाम दिग्गज राजनीतिज्ञों ने सोमवार को ‘पहले मतदान फिर जलपान’ के मंत्र को आत्मसात करते हुये अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकल कर मतदान करने की अपील की है। उन्होने एक्स पर पोस्ट किया “ सम्मानित मतदाता बंधुओं,

लोक सभा चुनाव का पांचवा चरण है। मेरी अपील है कि आप सभी मतदान अवश्य करें। आपका अमूल्य वोट 'सशक्त-सुरक्षित भारत' का आधार बनेगा और 'विकसित भारत' के संकल्प को साकार करेगा। ध्यान रहे- पहले मतदान करें-फिर जलपान करें।”

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने अमेठी के गौरीगंज स्थित पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान की अपील की। राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा,सुधांशु त्रिवेदी, संजय सेठ,ब्रजलाल, सांसद कौशल किशोर, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में अपने अपने पोलिंग बूथ में पहुंच कर वोट डाले। रक्षा मंत्री और लखनऊ से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह सुबह दस बजे विपुल खंड गोमती नगर में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने सुबह सात बजे वीवीआईपी गेस्ट हाउस के पास चिल्ड्रन अकादमी स्कूल स्थित पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और लोगों से स्वस्थ लोकतंत्र के लिये भारी संख्या में मतदान की अपील की। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने लखनऊ मांटेसरी इंटर कॉलेज स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डाला।

योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने उरई में मतदान किया। रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह,झांसी से प्रत्याशी अनुराग शर्मा,हमीरपुर से प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति समेत अन्य लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवारों ने तय समयावधि में अपने वोट डाले।

प्रदीप

वार्ता

image