Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विहिप का दावा, संत सम्मेलन में हिस्सा लेंगे दस हजार साधु संत

विहिप का दावा, संत सम्मेलन में हिस्सा लेंगे दस हजार साधु संत

इटावा, 11 नवम्बर (वार्ता) अयोध्या में विवादित स्थल पर भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प दोहराते हुये विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने दावा किया है कि दिसम्बर में यहां आयोजित संत सम्मेलन में शामिल दस हजार से अधिक साधु संत मंदिर आंदोलन को गति प्रदान करेंगे।

विहिप के कानपुर मंडल के सहप्रान्त प्रमुख अवधेश भदौरिया और भाजपा नेता मनीष यादव पतरे ने रविवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अयोध्या मे राममंदिर निर्माण की रणनीति तय करते हुए विश्व हिंदु परिषद इटावा मे एक संत समागम करायेगी । इस अवसर पर श्री संकट मोचन बाला जी मंदिर प्रबंध समिति के सहयोग विशाल संत सम्मेलन का आयोजन दिसंबर माह में आयोजित होगा ।

उन्होने कहा कि राममंदिर निर्माण के लिए संत सम्मेलन की तिथि और स्थान का निर्धारण नही किया गया है लेकिन विहिप के बडे पदाधिकारियो की माने तो यह सम्मेलन अगले दिसंबर माह मे आयोजित किया जायेगा । स्थान और तिथि के बारे मे विहिप पदाधिकारियो से बडे स्तर पर चर्चा की जा रही है और जल्द ही स्थान और तिथि का निर्धारण कर लिया जायेगा । इस सम्मेलन मे राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के संतो को भी आंमत्रित किया जायेगा ।

श्री भदौरिया ने कहा कि जिस तरह अयोध्या के राम मंदिर निर्माण में लगातार होती देरी की वजह से विहिप ये सम्मेलन कराने जा रही है जिसके तहत हज़ारो संतो को एक साथ जोड़ कर मंदिर निर्माण के आंदोलन को गति दी जायेगी । संत सम्मेलन की शुरुआत इटावा से की जा रही है इसके बाद अन्य जिलों में भी इस तरह के सम्मेलन कर संतो को एक सूत्र में जोड़ कर मंदिर निर्माण के लिये आगे कदम बढ़ाया जाएगा । इस पहले सम्मेलन में कम से कम 10 हज़ार संतो को इकठ्ठा करने का उद्देश्य बनाया गया है ।

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image