Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विहिप बनायेगी अयोध्या में अशोक सिंघल का भव्य स्मारक

विहिप बनायेगी अयोध्या में अशोक सिंघल का भव्य स्मारक

सहारनपुर,13 नवम्बर (वार्ता) विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) अयोध्या आन्दोलन के महानायक दिवंगत अशोक सिंघल तथा शहीद कारसेवको की याद में वहां एक भव्य स्मारक बनायेगी।

श्री सिंघल के निकट सहयोगी रहे विहिप के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र सिंह उर्फ पंकज ने सहानपुर से अयोध्या जाते समय “यूनीवार्ता” से कहा कि श्री सिंघल ने अयोध्या आंदोलन में अपना पूरा जीवन खपा दिया था। हिंदू समाज उनका हमेशा ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संवैधानिक पीठ ने रामजन्मभूमि स्थल पर भी मंदिर निर्माण के पक्ष में सर्वसम्मत फैसला दिया। इसके बाद वहां भगवान राममंदिर बनाने का रास्ता साफ हो गया ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठन का काम करेंगे। इसके बाद मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तेजी के साथ शुरू हो जाएगी।

श्री पंकज ने अयोध्या आन्दोलन के दौरान 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाई गई थी। उस घटना में कई कार सेवक शहीद हो गये थे। अयोध्या में बनाये जाने वाले स्मारक में उन कारसेवकों की स्मृतियों को स्मारक में संजोने का काम किया जाएगा।

सं त्यागी

वार्ता

image