Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुलपतियों को वर्चुअल सम्मेलन में जरूर हिस्सा लेना चाहिए: धनखड़

कुलपतियों को वर्चुअल सम्मेलन में जरूर हिस्सा लेना चाहिए: धनखड़

कोलकाता, 15 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने यह स्पष्ट कर दिया है कि छात्रों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को बुधवार को आयोजित होने वाले वर्चुअल सम्मेलन में जरूर हिस्सा लेना चाहिए।

श्री धनखड़ ने ट्वीट किया, “छात्रों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को आज आयोजित होने वाले वर्चुअल सम्मेलन में हिस्सा लेना चाहिए।”

राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था और छात्रों की बेहतरी के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सही दिशा में कदम उठाने चाहिए। शिक्षा का राजनीतिकरण विनाशकारी साबित हो सकता है।

इससे एक सप्ताह पहले राज्यपाल ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर लिखा, “मुझे छात्रों की चिंताओं और समस्याओं के बारे में जानकारी मिली है। पंद्रह जुलाई को विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों (वीसी) के साथ वर्चुअल सम्मेलन के बाद मैं छात्रों की चिंताओं का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार और उनके अधिकारियों को इस अभियान में शामिल करने की पहल करूंगा।”

उन्होंने कहा था, “यदि आवश्यकता हुई तो इस अभियान में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री को भी शामिल किया जायेगा। मैं छात्रों के कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध हूं। राज्यपाल और विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति होने के नाते छात्रों का हित मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। समय-समय पर अपने भविष्य को लेकर घबराए हुए कई छात्रों ने मुझे अपनी समस्याओं के बारे में बताया है। ऐसा मीडिया और सोशल मीडिया पर भी चल रहा है।”

श्री धनखड़ ने कुलपतियों को संबोधित अपने संदेश में कहा, “ आप सभी को छात्रों के हितों तथा सभी कानूनी तरीकों को ध्यान में रखते हुए इस समस्या का समाधान करना होगा। छात्रों से जुड़े मुद्दों को यूं नहीं छोड़ सकते। छात्रों का अभिभावक होने के नाते आप जानते हैं कि उनकी समस्याओं को हल करने में की गयी देरी से छात्र समुदाय में गलत संदेश जायेगा। उनका हित हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

श्री धनखड़ ने कहा कि कोविड-19 ने हम सभी को अलग-अलग तरीके से प्रभावित किया है। इसने हमारे छात्र समुदाय को बुरी तरह से प्रभावित किया है।

रवि, यामिनी

वार्ता

image