Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:58 Hrs(IST)
image
खेल


वीक्स को ईडन गार्डन के संग्रहालय में मिलेगा विशेष स्थान

वीक्स को ईडन गार्डन के संग्रहालय में मिलेगा विशेष स्थान

कोलकाता, 02 जुलाई (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर एवर्टन वीक्स को कोलकाता के ईडन गार्डन के प्रस्तावित क्रिकेट संग्रहालय में विशेष स्थान दिया जाएगा।

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने गुरुवार को यह घोषणा की कि उसके प्रस्तावित संग्रहालय में वीक्स का नाम विशेष रूप से शामिल किया जाएगा। वीक्स का लंबी बीमारी के बाद 95 वर्ष की उम्र में बारबाडोस में उनके निवास पर निधन हो गया। वीक्स ने अपने क्रिकेट करियर में 48 टेस्ट मैच खेले थे और 4455 रन बनाए थे।

कैब के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, “सर एवर्टन वीक्स का नाम क्रिकेट में बहुत बड़ा था। उन्हें खो देने के दर्द को क्रिकेट की दुनिया में गहराई से महसूस किया जा रहा है। हम सब उन्हें विशेष रूप से याद रखेंगे क्योंकि वह स्वतंत्र भारत में ईडन गार्डन में अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर थे। हमने निर्णय लिया है कि ईडन गार्डन में बनाये जाने वाले क्रिकेट संग्रहालय में उनका नाम प्रमुखता से शामिल किया जाएगा। यह कार्य कोरोना वायरस महामारी के खत्म होने के बाद शुरू होगा।”

कैब के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने कहा, “हम हमारे वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान सर एवर्टन वीक्स के उत्कृष्ट योगदान को याद करेंगे।”

प्रियंका राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image