Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखीमपुर कांड का वीडियो वायरल,विपक्ष हुआ हमलावर

लखीमपुर कांड का वीडियो वायरल,विपक्ष हुआ हमलावर

लखनऊ 05 अक्टूबर (वार्ता) लखीमपुर खीरी में किसानो को रौंदे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर हो गया है जबकि सरकार की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में दर्शाया गया है कि दो एसयूवी गाडियों ने पैदल जा रहे किसानो काे पीछे से टक्कर मारी और रौंदते हुये आगे निकल गयी।

कांग्रेस,समाजवादी पार्टी (सपा) और आम आदमी पार्टी (आप) ने वायरल वीडियो के साथ ट्वीट कर सरकार से सफाई मांगी है।

सीतापुर में पीएसी लाइन में पुलिस हिरासत में रह रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी आपकी सरकार ने बग़ैर किसी ऑर्डर और एफआईआर के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ। क्यों। ”

केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग के साथ सपा कार्यालय ने ट्वीट किया “ लखीमपुर में सत्ता के नशे में चूर मंत्री अजय मिश्र के बेटे द्वारा किसानों को अपनी जीप से बर्बर कुचलने का वीडियो आया सामने। जांच में जुटी सीएम की एसआईटी अब किस बात का कर रही है इंतजार। तत्काल हो हत्यारोपी मंत्री और उसके बेटे की गिरफ्तारी।

केंद्रीय मंत्री पद से तत्काल हो बर्खास्तगी।”

आप सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट किया “ कल सामने आया वीडियो झकझोर देने वाला है की किस तरह भाजपा के मंत्री की गाड़ियों ने किसानों को रौंदा। आदित्यनाथ के न्याय का आलम देखिये की कैसे हत्यारे अभी भी गिरफ्त से बाहर हैं और 30 घंटे से हम लोग सीतापुर के बिसवां में पुलिस हिरासत में हैं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होने कहा “ चश्मदीद किसानो कहना है की किसान गुरविंदर सिंह की मौत गोली लगने से हुई

तो आख़िर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली कहाँ गायब हो गई। क्या ऐसे मिलेगा किसानो को न्याय। आदित्यनाथ जी देश का अन्नदाता आपको देख रहा आप किसानो को न्याय देंगे या हत्यारों के पक्ष में खड़े होंगे।”

गौरतलब है कि पिछले रविवार को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और किसानों के बीच हुयी हिंसक झड़प में चार किसानो और तीन भाजपा कार्यकर्ताओं समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी। विपक्षी दलों ने घटना के विरोध में सोमवार को जबरदस्त विरोध जताया था । लखीमपुर जाने पर अड़े सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ में कुछ समय के लिये हिरासत में लिया गया था जबकि आप सांसद संजय सिंह और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को अलग अलग सीतापुर जिले में हिरासत में लिया गया था। उधर, किसान नेता राकेश टिकैत के साथ हुये समझौते के बाद क्षेत्र में हालात सामान्य होने लगे हैं। इस बीच वायरल वीडियो ने एक बार फिर इस मुद्दे को हवा दे दी है।

प्रदीप

वार्ता

More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image