Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में विद्या देवी सबसे उम्रदराज सरपंच निर्वाचित

राजस्थान में विद्या देवी सबसे उम्रदराज सरपंच निर्वाचित

सीकर 18 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के सीकर जिले में नीमकाथाना की पुराना बास ग्राम पंचायत से विद्या देवी प्रदेश की सबसे उम्रदराज सरपंच चुनी गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 97 वर्षीय विद्या देवी पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के तहत शुक्रवार को हुए चुनाव में सरपंच निवार्चित हुई। पुराना बास ग्राम पंचायत के सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में 3945 मतदाताओं में से 2846 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। श्रीमती विद्या देवी को 840 मत मिले जबकि उनकी निकट प्रतिद्वंद्वी आरती मीणा ने 636 मत हासिल किये।



पंचायतों के गठन के समय से इनके ससुर सूबेदार सेडू राम बहादुर सरपंच चुने गए थे। इसके बाद इनके पति मेजर शिवराम सिंह को ग्रामीणों ने निर्विरोध सरपंच चुना। इससे पहले श्री शिवराम सिंह वर्ष 1977 में कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में विधायक चुनाव का चुनाव लड़ा, जिसमें वह चुनाव हार गये थे।

इनका बड़ा बेटा राम सिंह एवं देवरानी भगवती देवी भी सरपंच रह चुकी है। वर्तमान में पोता मोंटू कृष्णिया जिला परिषद का सदस्य है। निर्वाचित होने के बाद सरपंच विद्या देवी ने कहा कि गांव का विकास एवं गांव को स्वच्छ जल मिले, यह उनकी प्राथमिकता रहेगी।

जोशी जोरा

वार्ता

image