Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कुख्यात बदमाश विकास दुबे के राजस्थान में घुसने की आशंका के चलते सतर्कता बढ़ी

कुख्यात बदमाश विकास दुबे के राजस्थान में घुसने की आशंका के चलते सतर्कता बढ़ी

अलवर, 08 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के राजस्थान और हरियाणा के मेवात क्षेत्र में घुसने की आशंका के चलते राजस्थान में अलवर जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गयी है।

सूत्रों ने आज बताया कि पुलिस बल तैनात कर वाहनों की सघन जांच के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में बदमाश विकास दुबे के मेवात में सक्रिय डॉक्टर कुलदीप गैंग, चीकू गैंग, लादेन गैंग और पपला गैंग से सम्बंध होने के चलते इस क्षेत्र में आने की आशंका है। लिहाजा अलवर पुलिस अलर्ट मोड़ पर आ गई है। और हरियाणा बॉर्डर पर बुलेट फ्रूफ जैकेट और हथियार बंद जवान तैनात कर नाकाबन्दी की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के कानपूर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद फरार बदमाश विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। उधर उत्तर प्रदेश में हुई इतनी बड़ी वारदात के बाद राजस्थान में अलवर जिला जो हरियाणा सीमा से सटा हुआ है, कुछ ही दूरी पर भरतपुर और हरियाणा से सटे इलाके में उत्तर प्रदेश की भी सीमा आती है। वहां इस वारदात को देखते हुए अलवर जिले में पुलिस चाक चौबंद हो गयी है।

सूत्रों ने बताया कि हरियाणा और भरतपुर की मेवात सीमा पर विशेष निगाह रखी जा रही है क्योंकि अलवर जिला इन दिनों बदमाशों का गढ़ बना हुआ है। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बदमाशों के गहरे ताल्लुक हैं। जिसके चलते बदमाश एक दूसरे के क्षेत्र में फरारी काटते हैं।

अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमन मीणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के फरीदाबाद से मेवात क्षेत्र में आने की मीडिया रिपार्ट आ रही हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई है कि वह इस ओर आया है। फिर भी सीमा पर नाकाबंदी कराई जा रही है।

भिवाडी के फूलबाग एसएचओ रविन्द्र प्रताप ने बताया कि बदमाशों की सघन तलाशी की जा रही हैं। वाहनों की सघन जांच की जा रही है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। विकास दुबे को लेकर राजस्थान पुलिस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

जैन सुनील

वार्ता

image