Friday, Apr 26 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विज ने पानीपत में कई अधिकारियाें काे किया निलंबित

विज ने पानीपत में कई अधिकारियाें काे किया निलंबित

पानीपत, 28 जून (वार्ता) हरियाणा के पानीपत में शुक्रवार काे जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शिकायत मिलने पर एक अभियंता एवं एक पुलिस चाैकी प्रभारी समेत कई अधिकारियों को निलंबित करने और उन पर कार्रवाई करने के आदेश दे दिए।

जिला लघु सचिवालय में आज आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में श्री विज ने पाथरी गांव की राधा रानी की शिकायत पर उरलाना कलां चौकी के तत्कालीन चौकी प्रभारी को निलंबित करने के आदेश दिए। इस मामले में आरोपित पक्ष की तरफ से दबाव बनाने पर बाबरपुर ट्रैफिक थाना के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह का पानीपत से तबादला करने के आदेश भी दिए। पीड़ित महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसके घर से जबरदस्ती रास्ता निकलवा दिया। पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाय पुलिस ने उल्टे उसके बेटे पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया। वह पुलिस एवं आरोपित पक्ष के डर से घर व गांव छोड़ने को मजबूर है।

मंत्री ने इस मामले में महिला की शिकायत पर मुकद्दमा दर्ज करने और अगली सुनवाई में पीड़िता को पुलिस सुरक्षा में लेकर आने के आदेश दिए।

एक अन्य मामले में गांव उग्राखेड़ी के संदीप सिंह मलिक की शिकायत पर गलत कार्रवाई करने पर जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक सतपाल सिंह को निलंबित करने के अादेश दिए। शिकायतकर्ता ने अपने लैपटॉप में जांच अधिकारी की मनमर्जी की पूरी रिकॉर्डिंग सुनाई। उनका आरोप है कि बहादुरगढ़ में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रहते पानीपत के मौजूदा पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने आरोपी के पक्ष में अपनी जांच रिपोर्ट दी, जबकि सफीदों के तत्कालीन डीएसपी नरेंद्र सिंह ने जांच अधिकारी की जांच में कमी पाई। पुलिस ने उक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर सहायक उपनिरीक्षक सतपाल सिंह की विभागीय जांच भी कराई थी।

एक अन्य मामले में शहर के बलजीत नगर वासी राजरानी की शिकायत पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अभियंता देवेंद्र मलिक और कनिष्ठ अभियंता कर्मबीर को निलंबित कर दिया। राजरानी का आरोप है कि अधिकारियों ने उसके 100 गज के मकान को अवैध बताकर तोड़ दिया। इसी जगह पर किसी अन्य व्यक्ति को कब्जा दिलवा दिया। अब वहां पर इमारत बनाई जा रही है।

इस मौके पर जिला उपायुक्त सुमेधा कटारिया एवं पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार समेत जिला के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image