Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:00 Hrs(IST)
image
खेल


ब्लाइंड टीम के हर खिलाड़ी को 5-5 लाख देगी सरकार

ब्लाइंड टीम के हर खिलाड़ी को 5-5 लाख देगी सरकार

नयी दिल्ली, 22 फरवरी (वार्ता) दूसरा ट्वंटी-20 दृष्टिबाधित विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिये पुरस्कार को लेकर उठे विवाद पर खेल मंत्री विजय गाेयल ने बुधवार को विराम लगाते हुये कहा कि टीम के हर खिलाड़ी को पांच पांच लाख रूपये का ईनाम दिया जाएगा। गोयल ने अपने निवास पर यह घोषणा की कि सरकार ने इस टीम के हर खिलाड़ी को पांच पांच लाख रूपये देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा“ हम किसी तरह का कोई विवाद नहीं चाहते थे और हमारा उद्देश्य खिलाड़ियों को बढ़ावा देना है। इसीलिये सरकार ने फैसला किया है कि दृष्टिबाधित टीम के खिलाड़ियों को पिछली बार की तरह ही इस बार पांच पांच लाख रूपये दिये जाएंगे।” खेल मंत्री के निवास पर इस टीम के खिलाड़ियों के लिये सोमवार को आयोजित सम्मान समारोह में पिछली पुरस्कार राशि का प्रमाण मांगने से विवाद पैदा हो गया था। खेल मंत्री गोयल ने दृष्टिबाधित विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को सम्मानित करने के लिये अपने निवास पर आमंत्रित किया था। गोयल ने समारोह में टीम को 10 लाख रूपये देने की घोषणा की। लेकिन खिलाड़ी इस पर नाराज हो गए थे और उन्होंने कहा था कि पिछली बार विश्वकप जीतने पर खेल मंत्रालय की तरफ से प्रत्येक खिलाड़ी को पांच लाख रूपये और सामाजिक न्याय एवं अाधिकारिता मंत्रालय की तरफ से दो लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया था। गोयल ने उस विवाद का आज अपनी घोषणा से पटाक्षेप कर दिया। राज प्रीति वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image