Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली-मुंबई विजय हजारे सेमीफाइनल में

दिल्ली-मुंबई विजय हजारे सेमीफाइनल में

बेंगलुरू, 14 अक्टूबर (वार्ता) मध्यम तेज़ गेंदबाज़ कुलवंत खेरजोरिया(31 रन पर 6 विकेट) के लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और कप्तान गौतम गंभीर(104) की शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने यहां रविवार को हरियाणा को विजय हजारे एकदिवसीय घरेलू टूर्नामेंट क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पांच विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 49.1 ओवर में 229 रन बनाये जिसके जवाब में दिल्ली ने 39.2 ओवर में पांच विकेट पर 230 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। दिल्ली के लिये कप्तान गंभीर ने 72 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 104 रन की शतकीय पारी खेली जो लिस्ट ए में उनका 21वां शतक है जबकि ध्रुव शौरी ने 50 रन बनाये। दोनों बल्लेबाज़ों ने दूसरे विकेट के लिये 118 रन की शतकीय साझेदारी की। नीतीश राणा ने 37 रन का योगदान दिया। हरियाणा की ओर से राहुल तेवतिया ने 32 रन पर तीन विकेट लिये।

इससे पहले हरियाणा की पारी में चेतन्य बिश्नोई ने 117 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाये जबकि प्रमोद चंदीला ने 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन खेरजोरिया के आक्रमण के सामने हरियाणा अपने निर्धारित ओवर भी पूरे नहीं कर सका। खेरजोरिया ने 31 रन पर छह विकेट लिये जो उनका लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जबकि नीतीन सैनी ने तीन विकेट निकाले।

 

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image