Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
खेल


वनडे में भी विजय रथ दौड़ाने उतरेगा भारत

वनडे में भी विजय रथ दौड़ाने उतरेगा भारत

गुवाहाटी, 20 अक्टूबर (वार्ता) टेस्ट सीरीज में एकतरफा अंदाज में 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विश्व की दूसरे नंबर की भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले पहले वनडे में भी अपना विजय रथ दौड़ाने के इरादे से उतरेगी।

भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एशिया कप का खिताब जीता था और वह उसी लय को वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी बरकरार रखेगी। यह सीरीज भारत के पास विश्व कप के लिए अपने संयोजन आजमाने का एक और मौका है।

दूसरी तरफ वेस्ट इंडीज की टीम भी टेस्ट सीरीज की एकतरफा हार के बाद वापसी करना चाहेगी हालांकि उसके कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान ट्वंटी-20 लीग में खेलने के चलते राष्ट्रीय टीम से किनारा कर लिया है।

आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ से विश्राम दिये जाने की अटकलें चल रही थीं। विराट को एशिया कप में आराम दिया गया था और रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली थी। लेकिन चयनकर्ताओं ने पहले दो वनडे के लिए घोषित टीम की कप्तानी विराट को ही सौंपी है जिनके पास इस सीरीज में 10 हजारी बनने का शानदार मौका है। विराट को 10 हजारी बनने के लिये मात्र 221 रन की जरूरत है।

वनडे टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत शामिल हैं लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी में उन्हें विशुद्ध बल्लेबाज की तरह खेलना पड़ सकता है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए दो शीर्ष तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को विश्राम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने के कारण टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है जिन्होंने हैदराबाद में दूसरे टेस्ट में कुल 10 विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच बने थे।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image