Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विजयवर्गीय की रैली दिखावटी: सलूजा

विजयवर्गीय की रैली दिखावटी: सलूजा

भोपाल, 11 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की ‘किसान आक्रोश रैली’ को दिखावटी बताते हुए आज कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस तरह की दिखावटी रैली निकालकर जनता को गुमराह किया जा रहा है।

श्री सलूजा ने यहां जारी बयान में कहा कि किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ हो रहा है। किसान कर्ज माफी से खुश हैं। उन्हें उनकी उपज का वाजिब दाम मिल रहा है। फिर भी दिखावटी तौर पर किसान आक्रोश रैली निकाल रहे हैं। जबकि यह ट्रैक्टर शक्ति प्रदर्शन रैली थी। इसका किसानों से कोई लेना देना नहीं रहा। शहरी लोगों को नए ट्रैक्टरों पर बैठाकर शहरी व्यस्तम मार्गों पर रैली निकाली गयी।

उन्होंने कहा कि इसका ग्रामीण जनता से और किसानों से कोई लेना देना नहीं रहा और जिस तरह से विभिन्न मंच लगाकर श्री विजयवर्गीय ने खुद का स्वागत कराया उससे कहीं भी यह किसान आक्रोश रैली नजर नहीं आई। यह तो स्वागत व शक्ति प्रदर्शन रैली बन कर रह गयी।

श्री सलूजा ने कहा है कि प्रदेश में ना बिजली का संकट है, ना कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है और ना किसानों में आक्रोश है, फिर भी भाजपा नेता सिर्फ एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए, आपसी प्रतिस्पर्धा के लिए, नंबर वन बनने की होड़ में, झूठे मुद्दों पर राजनैतिक आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली सरप्लस मौजूद है। बिजली संकट वाली कोई बात नहीं है।

श्री सलूजा ने कहा कि जानबूझकर प्रदेश के शांत माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, मेरठ और बरेली की घटनाओं पर यह लोग मौन है और सिर्फ प्रदेश में झूठे मुद्दों पर राजनीति कर रहे हैं। सिर्फ प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए इस तरह की राजनीति कर रहे हैं।

बघेल

वार्ता

image