Friday, Apr 19 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
खेल


विक्रम राठौर, पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य

विक्रम राठौर, पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य

नयी दिल्ली, 12 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विक्रम राठौर, पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप को क्रमश: भारतीय टीम का बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच नियुक्त करने के लिए तैयार है। सभी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अधीन काम करेंगे, जिन्होंने तीनों को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

समझा जाता है कि तीनों का इंटरव्यू गुरुवार को हुआ था। दरअसल सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित संविधान के अनुसार चयनकर्ताओं को कोचों का चयन करना होगा और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को मुख्य कोच का चयन करना होगा, लेकिन इन नियुक्तियों की प्रक्रिया का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

समझा जाता है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए), अंडर-19 और भारत ए टीमों में द्रविड़ के साथ लंबे जुड़ाव के चलते म्हाम्ब्रे की नियुक्ति अपेक्षित थी। द्रविड़ ने खुद स्वीकार किया है कि वह 49 वर्षीय म्हाम्ब्रे के साथ काम करने में सहज हैं, जिन्होंने 90 के दशक के अंत में भारतीय टीम के लिए दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेले थे। वहीं 52 वर्षीय राठौर भी एक स्वचालित पसंद थे, क्योंकि उन्हें भारतीय टीम से अच्छी समीक्षा मिली थी। उन्होंने हाल ही में खुलासा किया था कि उन्होंने इस पद के लिए पुन: आवेदन किया है। वहीं हैदराबाद के फील्डिंग कोच दिलीप ने जुलाई में द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा की थी, इसलिए वह द्रविड़ के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बनेंगे। संयोगवश निवर्तमान फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी हैदराबाद के ही थे।

उल्लेखनीय है कि इन तीनों को 17 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले जयपुर में रिपोर्ट करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

दिनेश राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image