Thursday, Jan 27 2022 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
खेल


विक्रम राठौर, पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य

विक्रम राठौर, पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य

नयी दिल्ली, 12 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विक्रम राठौर, पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप को क्रमश: भारतीय टीम का बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच नियुक्त करने के लिए तैयार है। सभी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अधीन काम करेंगे, जिन्होंने तीनों को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

समझा जाता है कि तीनों का इंटरव्यू गुरुवार को हुआ था। दरअसल सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित संविधान के अनुसार चयनकर्ताओं को कोचों का चयन करना होगा और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को मुख्य कोच का चयन करना होगा, लेकिन इन नियुक्तियों की प्रक्रिया का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

समझा जाता है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए), अंडर-19 और भारत ए टीमों में द्रविड़ के साथ लंबे जुड़ाव के चलते म्हाम्ब्रे की नियुक्ति अपेक्षित थी। द्रविड़ ने खुद स्वीकार किया है कि वह 49 वर्षीय म्हाम्ब्रे के साथ काम करने में सहज हैं, जिन्होंने 90 के दशक के अंत में भारतीय टीम के लिए दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेले थे। वहीं 52 वर्षीय राठौर भी एक स्वचालित पसंद थे, क्योंकि उन्हें भारतीय टीम से अच्छी समीक्षा मिली थी। उन्होंने हाल ही में खुलासा किया था कि उन्होंने इस पद के लिए पुन: आवेदन किया है। वहीं हैदराबाद के फील्डिंग कोच दिलीप ने जुलाई में द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा की थी, इसलिए वह द्रविड़ के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बनेंगे। संयोगवश निवर्तमान फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी हैदराबाद के ही थे।

उल्लेखनीय है कि इन तीनों को 17 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले जयपुर में रिपोर्ट करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

दिनेश राज

वार्ता

More News
रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

26 Jan 2022 | 11:14 PM

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

see more..

26 Jan 2022 | 11:07 PM

see more..
ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

26 Jan 2022 | 10:41 PM

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

26 Jan 2022 | 10:37 PM

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने बुधवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा  श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

26 Jan 2022 | 10:32 PM

कोलंबो, 26 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है।

see more..
image