Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली यूपी मैच में खराब मौसम बना खलनायक

दिल्ली यूपी मैच में खराब मौसम बना खलनायक

कानपुर 18 जनवरी (वार्ता) ग्राउंड स्टाफ की अथक मेहनत के बावजूद कूच बिहार ट्राफी के लिये दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच शनिवार को शुरू हुये मुकाबले के पहले दिन मात्र तीन ओवरों का खेल संभव हो सका।

कमला क्लब मैदान पर घने काेहरे और खराब रोशनी के कारण मैच चायकाल के बाद तीन बजकर 45 मिनट पर शुरू हुआ। टास गंवा कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने पहली पारी में बगैर विकेट खोये दस रन बना लिये थे। सलामी जोड़ी आराध्य यादव (एक नाबाद) और आंजन्य सूर्यवंशी (नौ नाबाद) अभी हाथ खोल भी नहीं सके थे कि खराब रोशनी के कारण मात्र तीन ओवरों बाद खेल रोक दिया गया।

फील्ड अंपायर एम श्रीनिवासन और प्रेमशंकर भार्गव ने शाम चार बजकर 40 मिनट पर एक बार फिर मैदान का मुआयना किया और बाद में दिन का खेल खत्म करने की घोषणा की।

पिछले तीन दिनो से हो रही बारिश के चलते मैदान पानी से लबरेज था जिसे सुखाने में पिच क्यूरेटर भूपेन्द्र सिंह और उनकी टीम ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया। इसके लिये टीम के सदस्य करीब सात किमी दूर ग्रीनपार्क मैदान से रोलर को लुढ़काते हुये रात करीब दस बजे कमला क्लब ग्रांउड पर लाये थे जिसके बाद मैदान को सुखाने का काम शुरू किया गया। ग्राउंड स्टाफ घने कोहरे के बीच रात करीब डेढ बजे मैदान को सुखाने की मशक्कत करता रहा और आज सुबह दस बजे तक मैदान को खेलने लायक बना दिया था लेकिन खराब रोशनी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया।

इससे पहले शुक्रवार सुबह तक मैच ग्रीनपार्क पर कराने की योजना थी लेकिन ग्रीनपार्क प्रशासन की लापरवाही के चलते बारिश के दौरान पूरे मैदान पर कवर नहीं किये गये जिस कारण अंतिम क्षणों में मैदान बदलना पड़ा।

प्रदीप प्रीति

वार्ता

image