Friday, Apr 19 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
खेल


विनेश और वानेसा की टक्कर से होगा विस्फोट

विनेश और वानेसा की टक्कर से होगा विस्फोट

लुधियाना, 20 जनवरी (वार्ता) प्रो रेसलिंग लीग सीज़न 4 में मुम्बई महारथी और यूपी दंगल की टीमें अपने तीसरे मुक़ाबले में आमने-सामने होंगी। इनमें मुम्बई को मिली जुली सफलता हासिल हुई है जबकि यूपी दंगल का हाल सीज़न दो जैसा होता दिख रहा है। इन दोनों टीमों की आइकन खिलाड़ियों विनेश फोगाट और वानेसा कालादज़िंसकाया के बीच मुक़ाबले को इस लीग का बड़ा आकर्षण कहा जा रहा है। वानेसा 2017 की वर्ल्ड चैम्पियन हैं जबकि विनेश ने एक ही साल 2018में एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीते हैं।

अपने पहले मैच में मुम्बई ने पिछली चैम्पियन पंजाब रॉयल्स को हराकर बड़ा उलटफेर किया था जबकि उसे दूसरे मैच में एमपी योद्धा की टीम ने हराया था। वहीं यूपी दंगल को पहले हरियाणा हैमर्स से और फिर दिल्ली सुल्तांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

विनेश ने पंजाब रॉयल्स की अंजू और एमपी योद्धा की रितु फोगाट पर आसान जीत दर्ज की है जबकि वानेसा का अब तक का सफर आसान नहीं रहा है। वानेसा हरियाणा हैमर्स की सीमा से मुश्किल से जीत पाईं जबकि दूसरे मुक़ाबले में उन्हें दिल्ली सुल्तांस की पिंकी ने हराकर बड़ा उलटफेर किया। इसके अलावा महिलाओं के 76 और 57 तथा पुरुषों के 125 किलो पर सबकी निगाहें रहेंगी।

महिलाओं के 76 किलो में यूपी दंगल की एस्टोनियाई खिलाड़ी एप मेई के सामने वर्ल्ड चैम्पियनशिप की मेडल

राउंड में पहुंचीं हंगरी की ज़ैनेत नेमेत होंगी। एप मेई ने इवान यारिगुइन टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता है। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के मेडल राउंड में पहुंचीं कैथरीना को सरिता हरा चुकी हैं और अब उसी स्तर की एक अन्य खिलाड़ी बेत्ज़ाबेथ आर्गुएलो के साथ उनकी एक और कड़ी परीक्षा है।

इसी तरह पुरुषों के 125 किलो में यूपी दंगल के जॉर्जी का मुक़ाबला वर्ल्ड चैम्पियनशिप के मेडलिस्ट बेतसीव व्लाडिस्लाव से होगा, जो यूरोपीय चैम्पियन भी हैं जबकि जॉर्जी एशियाई चैम्पियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट हैं। मुम्बई टीम के कोच अनूप ने कहा कि यह मुक़ाबला उनकी टीम के लिए सेमीफाइनल में प्रवेश के लिहाज से अहम है और उन्हें विश्वास है कि विनेश इस मुक़ाबले में वानेसा को ज़रूर हराएंगी।

वहीं यूपी टीम के को-ओनर सन्नी कत्याल ने कहा कि उन्होंने जैसा सोचा था, वैसा प्रदर्शन उनके खिलाड़ी नहीं कर पाये हैं। अगर टीम अपनी पूरी क्षमताओं से खेली तो वह किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है।

 

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image