Friday, Jul 19 2019 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रंप और रुटे के बीच एमएच-17 को लेकर हुई चर्चा
  • अमेरिका ने इराक के चार नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • अफगानिस्तान में पुलिस थाना में हमला, 12 लोगों की मौत
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
खेल


विनेश को सोना, निशानेबाजों की चांदी

विनेश को सोना, निशानेबाजों की चांदी

जकार्ता, 20 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये 18वें एशियाई खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता के 50 किग्रा वर्ग में सोमवार को स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया जबकि निशानेबाज़ों दीपक कुमार और लक्ष्य श्योरण ने रजत पदक हासिल किये।

भारत के खेलों के दूसरे दिन तक दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य सहित कुल पांच पदक हो गए हैं और वह पदक तालिका में आठवें स्थान पर है। एशियाई महाशक्ति चीन हर बार की तरह 15 स्वर्ण, 11 रजत और 9 कांस्य सहित 35 पदक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है।

विनेश ने भारत को इन खेलों में दूसरा स्वर्ण और कुश्ती का भी दूसरा स्वर्ण दिलाया। विनेश इसके साथ ही एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गयीं। बजरंग पूनिया ने कल इन खेलों में देश को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। विनेश ने 50 किग्रा के फाइनल में जापान की इरी यूकी को 6-2 से पराजित किया।

भारतीय निशानेबाज़ों दीपक कुमार और लक्ष्य श्योरण ने क्रमश: पुरूष 10 मीटर एयर राइफल और पुरूष ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक हासिल किये। भारत ने इस तरह निशानेबाजी में दो दिन में तीन पदक हासिल कर लिये हैं। लेकिन उसे अभी तक निशानेबाजी में स्वर्ण पदक नहीं मिला है। पहले दिन निशानेबाज़ी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य जीता था।

गत चैंपियन भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से रौंद दिया लेकिन सात बार की चैंपियन और विश्व विजेता भारतीय पुरूष कबड्डी टीम को कोरिया के हाथों 23-24 से सनसनीखेज पराजय का सामना करना पड़ा। गत चैंपियन महिला कबड्डी टीम ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। महिला टीम ने थाईलैंड को 33-23 से हराया।

भारतीय पुरुष और महिला बैडमिंटन टीमों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा और दोनों क्वार्टरफाइनल में हारकर पदक होड़ से बाहर हो गयीं। महिला टीम को शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के हाथों 1-3 से हार झेलनी पड़ी जबकि पुरूष टीम मेजबान इंडोनेशिया के हाथों क्वार्टरफाइनल में 1-3 से हार गयी।

कुश्ती में ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक (62), पूजा ढांडा (57) और पुरुष फ्री स्टाइल पहलवान सुमित(125) ने बेहद निराश किया और उन्हें कांस्य पदक मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

 

More News
भारतीय पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में

भारतीय पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में

18 Jul 2019 | 10:26 PM

कटक, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने अपने सुपर आठ मुकाबले जीतकर गुरूवार को 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
2020 में विश्व खिताब जीतना है लक्ष्य: विजेन्दर

2020 में विश्व खिताब जीतना है लक्ष्य: विजेन्दर

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) राजनीति में असफल पारी के बाद वापिस रिंग में लाैटे और अमेरिका में अपने करियर की लगातार 11वीं जीत हासिल करने वाले सुपर स्टार मुक्केबाज़ विजेन्दर सिंह ने गुरूवार को कहा कि उनका अगला बड़ा लक्ष्य 2020 में विश्व खिताब जीतना है।

see more..
सिंधू क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत बाहर

सिंधू क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत बाहर

18 Jul 2019 | 10:21 PM

जकार्ता, 18 जुलाई (वार्ता) भारत की स्टार खिलाड़ी और पांचवीं वरीय पीवी सिंधू ने गुरूवार को कड़े मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट को 21-14, 17-21, 21-11 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर-1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

see more..
सरबजोत ने जीता भारत का नौंवां स्वर्ण

सरबजोत ने जीता भारत का नौंवां स्वर्ण

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) जल्द ही 18 साल के होने जा रहे सरबजोत सिंह ने जर्मनी के सुहल में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप राइफल / पिस्टल / शॉटगन चैंपियनशिप के छठे दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 10मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

see more..
चयन समिति बैठक में अब बीसीसीआई सचिव की ‘नो एंट्री’

चयन समिति बैठक में अब बीसीसीआई सचिव की ‘नो एंट्री’

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि बीसीसीआई के सचिव अब चयन समिति की बैठक नहीं बुला सकेंगे और सम्बंधित चयन समितियों के अध्यक्ष के पास यह अधिकार रहेगा कि वे चयन समिति की बैठक बुलाएं।

see more..
image