Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं : अखिलेश

लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं : अखिलेश

लखनऊ 21 दिसम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न राज्यों में हो रही हिंसा पर चिंता जताते हुये कहा कि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन जनता का अधिकार है लेकिन उसमें हिंसा का कोई स्थान नहीं हो सकता है।

श्री यादव ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी सीएए तथा एनआरसी के पक्ष में नहीं है। उसका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा लेकिन लोगों को संयम बरतते हुये शांतिपूर्ण एवं अहिंसात्मक ढंग से ही अपनी बात रखनी चाहिए। उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सामाजिक सद्भाव बनाने और आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए जनता के बीच जाएं और उनसे सम्पर्क बनाकर पार्टी का पक्ष रखे। किसी के बहकावे में नहीं आयें। सपा लोकतांत्रिक विरोध की पक्षधर है और उसकी मांग है कि किसी के साथ अन्याय न किया जाए। सरकार द्वारा निर्दोषों को फंसाने की साजिश नहीं होनी चाहिए।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार को मनमानी छोड़कर जनता की आवाज सुननी चाहिए। सत्ता के रोड रोलर से जनमत को कुचला नहीं जा सकता है। देश को तबाह करने और समाज की विषमता को बढ़ावा देने की किसी भी प्रवत्ति को देश स्वीकार नहीं करेगा। असहमति को विद्वेष भावना से नहीं देखा जाना चाहिए। देश में गंगा-यमुनी संस्कृति पर आघात को जनता बर्दाश्त नहीं कर सकती।

श्री यादव ने कहा कि देश में अमन चैन कायम रखने की जिम्मेदारी सरकार की है। सरकार जनता के हितों की रक्षा के लिए चुनी जाती है। उसे संविधान के दायरे में ही काम करना होता है। संविधान की मूलभावना से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जा सकता है। भाजपा सरकार को भी संविधान का सम्मान करना सीखना चाहिए।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image