Wednesday, Nov 21 2018 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

अफगानिस्तान के गजनी में हिंसा जारी, अब तक 26 की मौत

अफगानिस्तान के गजनी में हिंसा जारी, अब तक 26 की मौत

काबुल 11 अगस्त (रायटर) अफगानिस्तान के गजनी शहर में भारी हथियारों से लैस तालिबान आतंकवादियों की ओर से आवासीय और व्यापारिक परिसरों पर किए गए हमलों के बाद शनिवार को भी शहर के आस-पास के क्षेत्रों में हिंसा जारी रही।

इस हिंसा में अब तक कम से कम 25 पुलिसकर्मियों के अलावा एक अफगानी पत्रकार की मौत हाे गयी है।

तालिबान आतंकवादियों ने शुक्रवार तड़के गजनी शहर में आवासीय और व्यापारिक परिसरों पर जमकर गाेलाबारी की और कई ठिकानों पर कब्जा कर लिया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राजधानी काबुल और दक्षिणी अफगानिस्तान को जोड़ने वाले इस क्षेत्र में तालिबान का यह हमला हाल ही के हमलों में काफी जोरदार है।

सूत्रों ने बताया कि सरकारी सेनाओं और तालिबान आतंकवादियों के बीच गुरूवार रात से ही झड़पें चल रही थी अौर इसके बाद सेना ने काबुल को जोड़ने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि लाेगों के लिए घरों से बाहर निकलना काफी खतरनाक हाे गया है और अभी तक इसमें हताहतों की संख्या के बारे में सही जानकारी नहीं मिली है।

इस बीच तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि शहर के अनेक हिस्सों पर उनका कब्जा है आैर इस हमले में काफी लोग हताहत हुए हैं।

 

More News
अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

20 Nov 2018 | 4:06 PM

मजार-ए-शरीफ 20 नवंबर (शिन्हुआ) अफगानिस्तान की उत्तरी प्रांत के चारबोलक और बलख जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान हवाई हमलों में कम से कम 14 आतंकवादी मारे गये और 20 अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

चीन में सड़क हादसे में नौ मरे, नौ घायल

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..

पाकिस्तान को यूएई से मिले एक अरब डालर

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..
image