Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
खेल


डे-नाइट टेस्ट के लिये विराट सहमत: गांगुली

डे-नाइट टेस्ट के लिये विराट सहमत: गांगुली

कोलकाता, 26 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि लंबे समय से विवादास्पद रहे दिन-रात्रि टेस्ट प्रारूप के लिये कप्तान विराट कोहली भी सहमत हैं।

भारत ने बाकी टेस्ट दर्जा हासिल सदस्यों के इतर दिन-रात्रि टेस्ट प्रारूप में खेलने पर हमेशा से असहमति जताई है, लेकिन गांगुली ने बताया कि मुंबई में गुरूवार को कप्तान विराट के साथ हुई उनकी बैठक में इस बार सकारात्मक चर्चा की गयी है। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के बाद गांगुली और विराट के बीच पहली बार मुलाकात हुई थी।

पूर्व कप्तान ने ईडन गार्डन में बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) द्वारा उनके लिये आयोजित समारोह में कहा,“ विराट ने टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिये दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। हम सभी इस बारे में विचार कर रहे हैं और हम इसे लेकर जरूर कोई फैसला करेंगे। मैं खुद भी दिन-रात्रि टेस्ट प्रारूप में विश्वास करता हूं। विराट ने भी इस पर सहमति जताई है। कई रिपोर्ट में कहा गया था कि वह इस पर राजी नहीं हैं लेकिन यह सच नहीं है।”

पूर्व कप्तान ने कहा,“ टेस्ट को आगे ले जाने की जरूरत है। लोग अपना काम खत्म करें और मैच देखने आयें। हालांकि मुझे नहीं पता कि यह कब संभव हो सकेगा।” आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की नंबर एक टीम भारत और बंगलादेश दो टीमें हैं जिन्होंने कभी भी गुलाबी गेंद से क्रिकेट नहीं खेला है। इसकी शुरूआत 2016 में आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच मैच से हुई थी।

हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चलते भारत ने इस प्रारूप में खेलने पर असहजता जताई है क्योंकि अनुभवहीनता के कारण उस पर अंक गंवाने का जोखिम बढ़ सकता है।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image