Friday, Mar 29 2024 | Time 11:48 Hrs(IST)
image
खेल


विराट और रहाणे में होगा रॉयल मुकाबला

विराट और रहाणे में होगा रॉयल मुकाबला

बेंगलुरू, 14 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल-11 में जीत की लय पर लौट चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स टीमों के बीच रविवार को जबरदस्त मुकाबला हाेगा।

बेंगलुरू अाैर राजस्थान दाेनाें ने शुरूअाती लड़खड़ाट के बाद टूर्नामेंट में विजयी वापसी कर ली है। बेंगलुरू ने कल अपने ही मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट शेष रहते चार विकेट से हराया था जबकि राजस्थान ने जयपुर में वर्षा बाधित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से पराजित किया था।

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू टीम के लिये इस समय सबसे सुखद बात यह है कि उसके स्टार और विस्टफोटक बल्लेबाज़ ए बी डीविलियर्स अपनी फार्म में लौट चुके हैं। डीविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम को चार विकेट पर 87 रन की नाजुक स्थिति से उबारते हुये 57 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई। डीविलियर्स ने 40 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के उड़ाये।

कप्तान विराट अच्छी शुरूआत तो कर रहे हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदल नहीं पा रहे हैं। विराट ने पिछले दो मैचों में 31 और 21 रन बनाये हैं। क्विंटन डी काक का ओपनिंग में 47 रन बनाना विराट के लिये एक और अच्छी खबर है। बेंगलुरू का गेंदबाजी आक्रमण उमेश यादव, क्रिस वोक्स और कुलवंत खेजरोलिया की मौजूदगी में सशक्त है।

दूसरी ओर राजस्थान के लिये रहाणे ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ 45 रन की पारी खेली थी। राजस्थान को अपने करिश्माई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से मैच विजयी प्रदर्शन की उम्मीद है जो दो मैचों में अभी तक टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे नहीं उतर सके हैं।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे अपने टेस्ट कप्तान विराट को इस मुकाबले में चुनौती देने के लिये पूरी तरह तैयार हैं। इस मैच में मिली जीत किसी भी टीम का मनोबल मजबूत कर देगी।

राज प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image