Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
खेल


विराट और रूट मौजूदा समय के महान बल्लेबाज: लारा

विराट और रूट मौजूदा समय के महान बल्लेबाज: लारा

न्यूयाॅर्क 06 सितंबर (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को वर्तमान समय में क्रिकेट जगत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान लारा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को अपने पसंदीदा गेंदबाज बताया है।

वर्ष 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के ट्रॉफी टूर के तहत न्यूयाॅर्क में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लारा ने कहा,“ विराट और रूट की टीमें इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। इंग्लैंड की 3-1 की अपराजेय बढ़त के बावजूद यह सीरीज 29 वर्षीय भारतीय कप्तान के लिए व्यक्तिगत रूप से काफी अच्छी रही है।”

विश्व के नंबर एक बल्लेबाज विराट अब तक सीरीज के चार मैचों में दोनों टीमों में सर्वाधिक 544 रन बना चुके हैं जिनमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट शुक्रवार से लंदन के ओवल मैदान में खेला जायेगा।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर मौजूद लारा ने माना कि उन्हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न को खेलने में काफी परेशानी हुयी। लारा ने मुरलीधरन और वार्न को अपने समय के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज करार दिया।

लारा ने कहा,“ जैसे-जैसे मेरी पारी आगे बढ़ती रही मैं धीरे-धीरे मुरलीधरन पर नियंत्रण पा लेता लेकिन शेन काफी आत्मविश्वास में दिखते थे।”

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image