Friday, Mar 29 2024 | Time 03:47 Hrs(IST)
image
खेल


कुलदीप यादव पर जुआ खेल सकते हैं विराट

कुलदीप यादव पर जुआ खेल सकते हैं विराट

लंदन, 08 अगस्त (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे स्पिनर के रूप में मौका दे सकते हैं।

दूसरे टेस्ट की पूर्वसंध्या पर ऐसे संकेत मिल रहे हैं की भारतीय टीम प्रबंधन इस मैच में दो स्पिनर उतार सकता है। कप्तान विराट कोहली का भी कहना है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ कुलदीप को मौका मिल सकता है।

विराट ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दो स्पिनरों को खेलना एक आकर्षक विचार है और हम इस पर विचार कर सकते हैं। कप्तान ने साथ ही कहा कि टीम दूसरा टेस्ट जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

दरअसल लॉर्ड्स की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार बताया जा रहा है और यही बात भारतीय कप्तान को दो स्पिनर खेलाने के लिए प्रेरित कर रही है। यह माना जा रहा है कि टेस्ट के पहले दिन बादल छाए रहेंगे लेकिन अगले चार दिनों में गेंद टर्न लेगी।

अब यक्ष प्रश्न यह है कि यदि कुलदीप को दूसरे स्पिनर के रूप में मौका दिया जाता तो पहले टेस्ट की एकादश से बाहर किसे किया जाएगा। पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बावजूद गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इन्कार किया है। अरुण का भी कहना है कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है।

पहले टेस्ट में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन अच्छा रहा था। बल्लेबाजी आलराउंडर हार्दिक पांड्या पर कप्तान विराट को काफी भरोसा है। ऐसे में उमेश यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है जिन्होंने बर्मिंघम में कुल तीन विकेट लिए थे। विराट के लिए यादव को बाहर बैठाने का फैसला करना भी आसान नहीं होगा क्योंकि पहले टेस्ट में यादव ने पहली पारी में विराट के साथ अंतिम विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी निभाई थी।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image