Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
खेल


विराट बने नंबर वन, आलटाइम रेटिंग में गावस्कर को पीछे छोड़ा

विराट बने नंबर वन, आलटाइम रेटिंग में गावस्कर को पीछे छोड़ा

दुबई, 05 अगस्त (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इसके साथ ही आलटाइम रेटिंग में हमवतन सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है।

विराट ने इस टेस्ट में 149 और 51 रन बनाये जिसकी बदौलत उन्होंने 31 अंक की लम्बी छलांग लगायी और 934 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान पर शान से विराजमान हो गए। हालांकि विराट को इस बात का थोड़ा अफ़सोस जरूर रहेगा कि उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत यह टेस्ट 31 रन से हार गया।

भारतीय कप्तान के सीरीज शुरू होने से पहले 903 अंक थे और वह शीर्ष पर मौजूद स्मिथ (929) से 26 अंक पीछे थे लेकिन दोनों पारियों के अपने प्रदर्शन से विराट ने स्मिथ को दूसरे स्थान पर छोड़ दिया। स्मिथ इस समय बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

विराट ने टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचने के साथ ही एक और उपलब्धि भी हासिल कर ली है। उन्होंने आलटाइम टेस्ट रेटिंग में हमवतन और महान ओपनर सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है। गावस्कर के 916 रेटिंग अंक हैं। विराट आलटाइम रेटिंग में अब 14वें स्थान पर आ गए हैं। इस क्रम में ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन 961 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।

 

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image