Friday, Mar 29 2024 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
खेल


अरुण जेटली स्टेडियम में विराट कोहली पवेलियन

अरुण जेटली स्टेडियम में विराट कोहली पवेलियन

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (वार्ता) दिल्ली क्रिकेट के लिए आज ऐतिहासिक दिन था। पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रख दिया गया और स्टेडियम के एक पवेलियन का नाम मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम स्थित भारोत्तोलन हॉल में आयोजित एक समारोह में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखने की घोषणा की और साथ ही स्टेडियम के एक पवेलियन का नाम विराट कोहली पवेलियन भी रख दिया।

समारोह में भारतीय कप्तान विराट और पूरी टीम इंडिया मौजूद थी। श्री शाह ने इस मौके पर कहा कि अरुण जी के लिए यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है जिसके लिए डीडीसीए बधाई की पात्र है।

विराट ने इस अवसर को अपने लिए अभूतपूर्व सम्मान बताते हुए कहा, “इतने बड़े मंच पर मुझे यह सम्मान दिया जाएगा यह मैंने अपने जीवन में कभी सोचा नहीं था। मैं इसके लिए श्री अमित शाह, रजत शर्मा, डीडीसीए, बीसीसीआई, अपनी पूरी टीम और अपने परिवार का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं अपने बचपन के कोच राजकुमार सर को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिनकी बदौलत मैं यहां तक पहुंच पाया।”

समारोह में विराट के बचपन से लेकर अबतक के क्रिकेट सफर को एक एनिमेटेड फिल्म के जरिए पेश किया गया। विराट के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं।

राज, शोभित

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image