Friday, Mar 29 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
खेल


मेरी फिटनेस की वजह से देर तक खेल सका: विराट

मेरी फिटनेस की वजह से देर तक खेल सका: विराट

नागपुर, 27 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत में दाेहरी शतकीय पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुने जाने पर कहा कि उनकी फिटनेस की वजह से ही वह इतनी देर तक टिककर रन बनाते रहे और विदेशी दौरों में भी ऐसा ही खेलना चाहते हैं।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चौथे ही दिन सोमवार को पारी और 239 रन से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 610 रन बनाकर इसे घोषित कर दिया था जिसमें कप्तान विराट ने 213 रन का योगदान दिया था। वहीं मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने शतक बनाये थे।

विराट को उनके इस दोहरे शतक के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त के बाद कप्तान ने कहा“ यह पिच बल्लेबाजी के लिये बहुत बढ़िया थी। यह थोड़ी धीमी थी और इस पर ज्यादा कुछ नहीं हो रहा था। मैं जिस तरह से बल्लेबाजी करना चाहता था वैसा ही कर रहा था। मैं चाहता था कि स्ट्राइक रोटेट करूं और ज्यादा स्कोर कर सकूं ताकि हमारे गेंदबाजों के पास विपक्षी टीम को आउट करने का समय हो।”

उन्होंने कहा“ हम विदेशी दौरों में भी ऐसा ही कारनामा दोहराना चाहते हैं। मैं हमेशा ही खुद को बेहतर करना चाहता हूं। मैं हमेशा सिर्फ इसलिये शतक बनाने के बारे में सोचता हूं ताकि मेरी टीम को इससे फायदा मिल सके। शतक के बाद जब आपका ध्यान भटक जाता है तो आप जल्द विकेट गंवा देते हैं। जो बल्लेबाज़ टिका रहता है वह नये के मुकाबले ज्यादा बेहतर खेलता है।”

प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image